Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

Ramgarh गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत किया गया दीवार लेखन का कार्य

18 जून से शुरू हो रहे हैं गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत दीवार लेखन का कार्य किया जा रहा है

रामगढ़: 18 जून से शुरू हो रहे गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सभी प्रखंडों में अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल कर लोगों को स्वास्थ जांच के दौरान किए जाने वाले कार्यों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
इस संबंध में बात करते हुए जिला कार्यक्रम समन्वयक श्री रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि जिला अंतर्गत सुदूरवर्ती क्षेत्रों में लोगों को गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत किए जाने वाले कार्यों के प्रति एवं कोविड-19 से संबंधित किसी प्रकार की भी लक्षण दिखने पर नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल कर जैसे दीवाल लेखन, पोस्टर बैनर आदि द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में 18 जून से शुरू हो रहे हैं गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत सहियाओं द्वारा दीवान लेखन का कार्य किया जा रहा है।

गौरतलब हो कि 18 जून से शुरू हो रहे वाहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह में मेडिकल टीम द्वारा घर-घर जाकर 40 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच किया जाएगा। यह प्रक्रिया 18 जून से 22 जून यानी पांच दिनों तक चलेगी। जिले के सभी प्रखंडों एवं अन्य स्थानों पर यह सर्वे का कार्य किया जाएगा। इस दौरान किए गए सभी कार्यों में अगर किसी प्रकार की बीमारी से ग्रसित या कोई लक्षण वाले व्यक्ति पाए जाते है जैसे रक्तचाप, डाइबिटीज, मोटापा एवं जिनका बीएमआई इंडेक्स ज्यादा हो उनके लिए एक कैंप की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें उनकी स्वास्थ्य जांच की जाएगी और आवश्यकता अनुसार उनकी कोरोना संक्रमण की भी जांच की जाएगी।