Logo
ब्रेकिंग
माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव भंडारा के साथ संपन्न युवक ने प्रेमिका के लवर को उतारा मौत के घाट, वारदात को अंजाम देकर कुएं में फेंकी लाश । 1932 खतियान राज्यपाल ने किया वापस, झामुमो में आक्रोश, किया विरोध, फूंका प्रधानमंत्री का पुतला । रामगढ़ विधानसभा उपनिर्वाचन 2023 के मद्देनजर उपायुक्त ने की प्रेस वार्ता कराटे बेल्ट ग्रेडेशन टेस्ट सह प्रशिक्षण शिविर में 150 कराटेकार शामिल, उत्कृष्ट प्रदर्शनकारी को मिला ... श्रीराम सेना के विशाल हिंदू सम्मेलन में राष्ट्रवादी प्रखर प्रवक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ और अंतरराष्... भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को

Ramgarh अवैध रूप से राशन कार्ड इस्तेमाल करने के संबंध में चलाया गया जांच अभियान

जांच के क्रम में 23 लोग अवैध तरीके से राशन कार्ड रखने के संबंध में पाए गए दोषी

रामगढ़: शनिवार को रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत अवैध रूप से राशन कार्ड रखने एवं इसका लाभ लेने के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया।
रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत कैथा, गोलपार,  सौदागर मोहल्ला, चट्टी बाज़ार, सहित अन्य क्षेत्रों में जांच के दौरान कुल 23 लोगों को सरकार द्वारा राशन कार्ड रखने हेतु जारी किये गए गाइडलाइन में अयोग्य होते हुए भी अवैध तरीके से राशन कार्ड इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया। जांच क्रम के दौरान कई ऐसे लोगों को राशन कार्ड रखने का दोषी पाया गया जो कि जिले के जाने-माने व्यवसाइकों को में से हैं एवं सभी तरह से संपन्न है।गौरतलब हो की जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री के. के राजहंस द्वारा पूर्व में ही कहा गया है कि जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों में वैसे लोग जो कि अयोग्य होते हुए भी राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं के खिलाफ तीव्र गति से जांच अभियान चलाया जा रहा है एवं दोषियों के खिलाफ वसूली एवं एफ आई आर दर्ज करने जैसी कार्रवाई की जा रही है। इसलिए पूरे जिले में जो व्यक्ति भी अयोग्य रूप से राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं वे स्वेच्छा से नजदीकी प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में जाकर अपना राशन कार्ड जमा कर दें अन्यथा उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
जांच अभियान में अपर समाहर्ता श्री जुगनू मिंज, जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री के के राजहंस, सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी डॉक्टर राजशेखर कुमार, जिला आपूर्ति कार्यालय में कार्यरत लिपिक श्री पुलक कुमार एवं कंप्यूटर ऑपरेटर श्री अमित कुमार भी शामिल थे।

nanhe kadam hide