Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई कृषि समन्वय समिति की बैठक

उपायुक्त ने विभाग वार चल रहे कृषि संबंधित योजनाओं की समीक्षा की

रामगढ़: उपायुक्त श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को जिला समाहरणालय सभागार में कृषि समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई।बैठक के दौरान उपायुक्त ने विभाग वार चल रहे कृषि संबंधित योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि मानसून को देखते हुए यह बहुत जरूरी है कि सभी किसानों को ससमय खेती हेतु बीज उपलब्ध हो।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे नियमित अंतराल पर क्षेत्रों का निरीक्षण कर सुनिश्चित करें कि किसानों को खेती में किसी प्रकार की कोई कठिनाई का सामना ना करना पड़े। इसके साथ ही खेती हेतु बीज प्राप्त करने के लिए जिन सेंटर्स को भी चिन्हित किया गया है उसके बारे में भी व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। इससे ना सिर्फ कालाबाजारी पर रोक लगेगी बल्कि किसानों की आमदनी में भी इजाफा होगा।

बैठक के दौरान किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे हर हफ्ते किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित मामलों की समीक्षा करें एवं किसानों को उपलब्ध कराए जा रहे किसान क्रेडिट कार्ड में गति लाएं। बैठक में श्री सिंह ने किसानों के लिए बनाए जा रहे सॉइल हेल्थ कार्ड की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जिला अंतर्गत सभी किसानों को शत प्रतिशत सॉइल हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल कर खेती के प्रति लोगों को जागरूक करने की बात कही, इसके लिए उन्होंने कृषि विज्ञान केंद्र के डॉक्टर दुष्यंत राघव को कृषि संबंधित आवश्यक सूचनाओं को नियमित अंतराल पर जनसंपर्क विभाग के माध्यम से अखबारों एवं सोशल मीडिया में हैंडल्स पर प्रकाशित करने का निर्देश दिया।

कृषि समन्वय समिति की बैठक के दौरान आज उपायुक्त ने कृषि, गव्य विकास, मत्स्य आदि विभागों से संबंधित मामलों की भी समीक्षा की।बैठक के दौरान अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, जिला उद्यान पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला गव्य विकास पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला कृषि विज्ञान पदाधिकारी, सहित अन्य उपस्थित थे।