Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Ramgarh गरीबो की निवाला गटकने वालो में हड़कंप, शुरू हो गई कार्यवाही अब उनकी खैर नही

अपात्र राशन कार्ड धारियों पर जिला प्रशासन कर रही है सख्त कार्रवाई

रामगढ़ जिला प्रशासन ने गरीबो का निवाला गटकने वालो के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है और वैसे  दोषियो लोगो के खिलाफ जोर शोर से कार्यवाही भी शुरू कर दी है । प्रशासन की इस सख्त कार्यवाही से अब दोषी लोग खुद धड़ाधड़ अपने राशन कार्ड सरेंडर करने शुरू कर दिए है।

गौरतलब है कि रामगढ जिले भर में खाद्य विभाग की ओर से चलाई जा रही कार्यवाही से जिले से वैसे चेहरे बड़े तादात में बेनकाब हो रहे है, जिनके पास आधुनिक सुविधा है, आलीशान मकान है और वो सरकारी लाभ के अपात्र होते हुए भी वर्षो से  सरकारी राशन का लाभ ले रहे है । अब वैसे अपात्र लोगो को चिन्हित कर अब खाद्य आपूर्ति विभाग उनसे अबतक वे जितने  राशन  उठाये है उस राशन की बाजार मूल्य दर से 12% अधिक दर से वसूली करने के साथ – साथ उनके उपर थाने में एफआईआर भी करने शुरू कर दिए है। जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी के अनुसार इस सख्त कार्यवाही से सभी प्रखंडों से अपात्र राशन कार्डधारी लोग सरेंडर करने शुरू कर दिए है अबतक 312 कार्ड सरेंडर किया जा चुका है।

अपात्र राशन कार्ड धारियों पर जिला प्रशासन कर रही है सख्त कार्रवाई

इस कार्यवाही के पूर्व ही खाद्य आपूर्ति विभाग ने जागरूकता अभियान चला कर लोगो को सूचित किया था कि जो अपात्र  होते हुए भी सरकारी राशन का लाभ ले रहे है वे अपने कार्ड सरेंडर कर दे अन्यथा जांच क्रम में पकड़े जाने पर कार्यवाही की जाएगी और उसी के तहत नियमित रूप से अभियान चलाते हुए अपात्र कार्ड धारियों को चिन्हित की जा रही है और उन पर कार्रवाई भी की जा रही है ताकि गरीबों का हक कोई ना खा सकें।