Ramgarh गरीबो की निवाला गटकने वालो में हड़कंप, शुरू हो गई कार्यवाही अब उनकी खैर नही

अपात्र राशन कार्ड धारियों पर जिला प्रशासन कर रही है सख्त कार्रवाई

रामगढ़ जिला प्रशासन ने गरीबो का निवाला गटकने वालो के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है और वैसे  दोषियो लोगो के खिलाफ जोर शोर से कार्यवाही भी शुरू कर दी है । प्रशासन की इस सख्त कार्यवाही से अब दोषी लोग खुद धड़ाधड़ अपने राशन कार्ड सरेंडर करने शुरू कर दिए है।

गौरतलब है कि रामगढ जिले भर में खाद्य विभाग की ओर से चलाई जा रही कार्यवाही से जिले से वैसे चेहरे बड़े तादात में बेनकाब हो रहे है, जिनके पास आधुनिक सुविधा है, आलीशान मकान है और वो सरकारी लाभ के अपात्र होते हुए भी वर्षो से  सरकारी राशन का लाभ ले रहे है । अब वैसे अपात्र लोगो को चिन्हित कर अब खाद्य आपूर्ति विभाग उनसे अबतक वे जितने  राशन  उठाये है उस राशन की बाजार मूल्य दर से 12% अधिक दर से वसूली करने के साथ – साथ उनके उपर थाने में एफआईआर भी करने शुरू कर दिए है। जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी के अनुसार इस सख्त कार्यवाही से सभी प्रखंडों से अपात्र राशन कार्डधारी लोग सरेंडर करने शुरू कर दिए है अबतक 312 कार्ड सरेंडर किया जा चुका है।

अपात्र राशन कार्ड धारियों पर जिला प्रशासन कर रही है सख्त कार्रवाई

इस कार्यवाही के पूर्व ही खाद्य आपूर्ति विभाग ने जागरूकता अभियान चला कर लोगो को सूचित किया था कि जो अपात्र  होते हुए भी सरकारी राशन का लाभ ले रहे है वे अपने कार्ड सरेंडर कर दे अन्यथा जांच क्रम में पकड़े जाने पर कार्यवाही की जाएगी और उसी के तहत नियमित रूप से अभियान चलाते हुए अपात्र कार्ड धारियों को चिन्हित की जा रही है और उन पर कार्रवाई भी की जा रही है ताकि गरीबों का हक कोई ना खा सकें।

Whats App