Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l

तांत्रिक की कोविड-19 से मौत, मरने से पहले बाबा ने 23 लोगों को बांटा कोरोना

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक तांत्रिक की कोरोना से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने जब बाबा की कांन्ट्रैक्ट हिस्ट्री निकाल कर उनके सैंपल लिए गए तो 23 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। खास बात ये कि ये वही लोग थे जो तांत्रिक बाबा के पास अपनी समस्या हल करवाने आते थे। इतने सारे लोगों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार, रतलाम के नयापुरा इलाके में एक तांत्रिक बाबा झाड़ फूंक करता था और लोगों को ताबीज बांटता था। स्थानीय लोगों की बाबा में असीम आस्था थी और वे बाबा के पास अपनी समस्याएं लेकर आते थे। लोगों का कहना है कि इस दौरान कई बार बाबा हाथ चूमता था या फिर सिर पर हाथ भी फेरता था।

4 जून को बाबा की मौत हो गई और जांच में पता चला कि मौत की वजह कोरोना वायरस है। जिसके बाद प्रशासन ने बाबा की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री का पता लगाकर कुछ लोगों की लिस्ट बनाई, जिनमें से 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सभी लोग नएपुरा के रहने वाले हैं। जांच के बाद सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

बाबा से फैले संक्रमण के बाद प्रशासनिक अमले के निर्देश पर शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ की मौजूदगी में शहर में अलग-अलग बैठकर झाड़-फूंक से उपचार करने का दावा करने वाले 20 से अधिक बाबाओं को उठाया है और उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर भेजा है।

आपको बता दें कि जिले में अब तक 1824 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से 1365 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 62 सैंपल रिजेक्ट हो गए है। 61 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से भी 25 एक्टिव केस हैं जबकि 32 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं अब तक चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।