Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

27 घंटे में गिरा 56.2 मिमी पानी, जून माह में दिन में लगी ठंड

भोपाल।जून माह की शुरुआत में संभवतः पहली बार शहर में मानसून पूर्व की इस तरह का नजारा सामने आया। बुधवार शाम को रिमझिम फुहारों से शुरू हुआ बरसात का सिलसिला देर रात तेज बौछारों में बदल गया। रुक-रुक कर तेज बरसात का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। बुधवार शाम 5ः30 बजे से गुरुवार रात 8ः30 बजे 27 घंटे में शहर में 56.2 मिमी. वर्षा रिकार्ड हुई। उधर घने बादल बने रहने के कारण गुरुवार को अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री पर थम कर रह गया,जो कि सामान्य से 17 डिग्री कम रहा।

साथ ही न्यूनतम तापमान 21.4 से मात्र 1.2 डिग्री ही अधिक रहा। निसर्ग तूफान के असर से बिगड़े मौसम के मिजाज के दौरान अधिकतम 44 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चली। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शुक्रवार को भी बादल बने रहेंगे। साथ ही हल्की बौछारें भी पड़ सकती हैं।

अरब सागर से उठे तूफान निसर्ग का असर से बुधवार शाम से ही शहर भीगने लगा था। शाम ढलते ही तेज बौछारों ने शहर को तरबतर करना शुरू कर दिया। गुरुवार को दिन भर बरसात होती रही। तेज हवाएं चलने और घने बादल बने रहने से दिन का तापमान बुधवार के अधिकतम तापमान(32.8) के मुकाबले 10.2 डिग्री कम 22.6 डिग्री पर थम कर रह गया।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को दक्षिण मप्र पर सक्रिय तूफान प्रदेश के उत्तर-उत्तर-पूर्व की दिशा की तरफ बढ़ते हुए रात के समय कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है। इसका असर शुक्रवार को भी दिखाई देगा। शहर में बादल छाए रहेंगे,तेज हवाएं चल सकती हैं। साथ ही रुक-रुक कर बौछारें पड़ने की भी संभावना है।

गुरुवार को ऐसी रही पारे की चाल

समय तापमान

सुबह5ः30 22.0

सुबह8ः30 21.6

सुबह11ः30 22.2

दोपहर2ः30 21.6

शाम5ः30 21.0

रात8ः30 20.4