Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

स्वीप” अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन।

रामगढ़: आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के दौरान रामगढ़ जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रामगढ़ श्री चंदन कुमार के द्वारा मतदाता जागरूकता कोषांग को रचनात्मक तरीके से विभिन्न प्रतियोगिताओं, कार्यक्रमों आदि का आयोजन करने का निर्देश दिया गया है। इसी क्रम में जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी श्रीमती कनक तिर्की व जेएसएलपीएस डीपीएम श्रीमति रीता सिंह के द्वारा मंगलवार को जिले के प्रखंडों में आजविका महिला संकुल संगठन स्तरीय स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता रैली कार्यक्रम का हुआ आयोजन। इस दौरान महिला मतदाताओं ने मतदाता जागरूकता को लेकर अपने-अपने क्षेत्र में “चुनाव का पर्व देश का गर्व” आई एम रेडी टू वोट थीम के तहत रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही उपस्थित सभी महिला मतदाताओं को मतदाता जागरूकता को लेकर शपथ ग्रहण भी दिलाया गया। इस दौरान इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में निर्वाचन विभाग द्वारा प्रदर्शनी के माध्यम से ईवीएम वीवीपीएट मशीन से महिला मतदताओं को मतदान की सही प्रक्रिया को डेमो के माध्यम से बताया गया।
कार्यक्रम में जिले के विभिन्न प्रखंडों में जेएसएलपीएस की दीदीओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया साथ ही सभी ने सत प्रतिशत मतदान करने और आसपास के लोगों को जागरूक करने का संकल्प भी लिया। जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी के निर्देशानुसार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पोषण शिविर रथ के माध्यम से भी जिले के विभिन्न चौक चौराहों पर मतदाता जागरूकता को लेकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोग आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में अपना बहुमूल्य मतों का उपयोग करें।