Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

BJP को झटका, सिंधिया की वजह से एक और नेता ने छोड़ी पार्टी, आज होंगे कांग्रेस में शामिल

ग्वालियर: पूर्व सासंद प्रेमचंद गुड्डू के बाद पूर्व मंत्री बालेंद्र शुक्ला ने भी बीजेपी को अलविदा कह दिया है। उपचुनाव से पहले भाजपा को यह ग्वालियर चंबल संभाग से बड़ा झटका माना जा रहा है। वे कांग्रेस में वापसी करेंगे। बालेंदु शुक्ला आज दोपहर 12 बजे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस की पुनः सदस्यता लेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी में काफी समय से उपेक्षा का शिकार हो रहे थे। पार्टी में सम्मान नहीं मिलने से बालेंदु शुक्ला लंबे समय से नाराज चल रहे थे। प्रेमचंद गुड्डू की तरह इन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से पार्टी छोड़ कांग्रेस में आने का मन बनाया है।

गौरतलब है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार में पीएचई मंत्री रहे बालेंदु शुक्ला माधव राव सिंधिया के करीबी रहे हैं। उनका सिंधिया परिवार के साथ पारिवारिक रिश्ता रहा है। लेकिन माधव राव सिंधिया के निधन के बाद उनका महल से रिश्ता धीरे धीरे कम होता चला गया और फिर एक दिन उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस छोड़ दी। अब जब सिंधिया ने बीजेपी ज्वायंन कर ली तो बालेंदु शुक्ल भाजपा में एक बार फिर से अलग पड़ गए। यही वजह है कि उन्होंने कांग्रेस में घर वापसी का मन बनाया।

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर प्रताड़ना के आरोप लगाते हुए बीजेपी छोड़ कर की कांग्रेस में वापसी की थी। क्योकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होते ही गुड्डू ने सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और लगातार बयानबाज़ी करने लगे। जिसके बाद बीजेपी ने गुड्डू को नोटिस भेज जवाब मांगा था। जवाब ना मिलने पर बीजेपी ने गुड्डू को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस ज्वांयन कर ली थी।