Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

एक पायदान खिसका मध्य प्रदेश, कोरोना संक्रमण को लेकर अब देश में सातवें स्थान पर

भोपाल। राज्य सरकार का दावा है कि कोरोना संक्रमण  (Covid-19) को लेकर मध्य प्रदेश की स्थिति लगातार सुधर रही है। प्रदेश देश में एक पायदान खिसक कर सातवें पायदान पर आ गया है। अब तक उत्तर प्रदेश सातवें और मप्र छठे स्थान पर था। तुलनात्मक रूप से देखें तो देश के मुकाबले प्रदेश में दो फीसद संक्रमित पाए गए हैं, जो पहले आठ फीसद था। देश में कोरोना पॉजिटिव संख्या 9304 है, जबकि प्रदेश में 174 नए मामले आए हैं। हमारा रिकवरी रेट 64.3 फीसद है।

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरवार को मंत्रालय में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने बैतूल जिले में संक्रमितों के डाटा में अंतर आने पर नाराजगी जताई। चौहान ने एसीएस स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान को बैतूल टीम भेजकर वहां व्यवस्थाएं संभालने को कहा है। जिले में 29 संक्रमित हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने खंडवा की समीक्षा करते हुए एक मरीज की मौत की विस्तृत जांच कराने के निर्देश दिए हैं। इस मरीज को कोरोना के लक्षण होने के बाद भी उसके कहने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। श्योपुर की समीक्षा में चौहान ने कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान देने को कहा है। संक्रमण की स्थिति में सुधार पर मुख्यमंत्री ने बुरहानपुर कलेक्टर-एसपी को बधाई दी।

सागर मेडिकल कॉलेज के डीन को हटाया

कोरोना के मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने के मामले में सागर मेडिकल कॉलेज के डीन को हटा दिया गया है। दरअसल, बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव मोहम्म्द सुलेमान ने बताया था कि सागर में चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम भेजी थी, जिन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीन का काम संतोषजनक नहीं पाया गया। इस पर मुख्यमंत्री ने डीन को तत्काल हटाने के निर्देश दिए थे। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा संजय शुक्ला ने बताया कि डीन जीएस पटेल को अब हटा दिया गया है।