एक पायदान खिसका मध्य प्रदेश, कोरोना संक्रमण को लेकर अब देश में सातवें स्थान पर

yamaha

भोपाल। राज्य सरकार का दावा है कि कोरोना संक्रमण  (Covid-19) को लेकर मध्य प्रदेश की स्थिति लगातार सुधर रही है। प्रदेश देश में एक पायदान खिसक कर सातवें पायदान पर आ गया है। अब तक उत्तर प्रदेश सातवें और मप्र छठे स्थान पर था। तुलनात्मक रूप से देखें तो देश के मुकाबले प्रदेश में दो फीसद संक्रमित पाए गए हैं, जो पहले आठ फीसद था। देश में कोरोना पॉजिटिव संख्या 9304 है, जबकि प्रदेश में 174 नए मामले आए हैं। हमारा रिकवरी रेट 64.3 फीसद है।

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरवार को मंत्रालय में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने बैतूल जिले में संक्रमितों के डाटा में अंतर आने पर नाराजगी जताई। चौहान ने एसीएस स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान को बैतूल टीम भेजकर वहां व्यवस्थाएं संभालने को कहा है। जिले में 29 संक्रमित हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने खंडवा की समीक्षा करते हुए एक मरीज की मौत की विस्तृत जांच कराने के निर्देश दिए हैं। इस मरीज को कोरोना के लक्षण होने के बाद भी उसके कहने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। श्योपुर की समीक्षा में चौहान ने कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान देने को कहा है। संक्रमण की स्थिति में सुधार पर मुख्यमंत्री ने बुरहानपुर कलेक्टर-एसपी को बधाई दी।

सागर मेडिकल कॉलेज के डीन को हटाया

कोरोना के मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने के मामले में सागर मेडिकल कॉलेज के डीन को हटा दिया गया है। दरअसल, बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव मोहम्म्द सुलेमान ने बताया था कि सागर में चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम भेजी थी, जिन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीन का काम संतोषजनक नहीं पाया गया। इस पर मुख्यमंत्री ने डीन को तत्काल हटाने के निर्देश दिए थे। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा संजय शुक्ला ने बताया कि डीन जीएस पटेल को अब हटा दिया गया है।

raja moter

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.