Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

दिव्यांग विवेक से बोले PM मोदी- एक सेल्फी हो जाए दोस्त, Whatsapp पर भेज देना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रयागराज में दिव्यांगों और वृद्धों के सम्मान में उपकरण वितरण शिविर (Equipment delivery camp) में दृष्टिबाधित दिव्यांग (Visually impaired) विवेक को स्मार्ट मोबाइल फोन देने के बाद कहा‘‘एक सेल्फी हो जाए दोस्त।” इतना ही नहीं पीएम मोदी ने सेल्फी लेने के बाद कहा कि सुरक्षाकर्मियों के माध्यम से इस सेल्फी को व्हॉट्सएप (Whatsapp) पर भेज देना। प्रधानमंत्री के हाथों शनिवार को स्मार्ट मोबाइल फोन मिलने के बाद विवेक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इतना ही नहीं मोदी के साथ एक सेल्फी लेने की बात से वह बेहद खुश हो गया।

भले ही विवेक देख नहीं सकता हो लेकिन उसने कहा कि प्रधानमंत्री से यह सम्मान पाना गौरवान्वित है। दिव्यांग विवेक मणि त्रिपाठी को स्मार्ट मोबाइल फोन देने के बाद कुछ लम्हा ठहर-सा गया। यह देखकर मोदी ने उनसे कहा कि इस स्मार्ट मोबाइल फोन एक सेल्फी तो बनती है, दोस्त। इस पर विवेक ने तुरंत मोबाइल फोन निकाला और उनके साथ सेल्फी लेकर इस पल को हमेशा के लिए संजो लिया।

विवेक ने बताया यह पल भले ही देख नहीं पाया लेकिन इसे महसूस जरूर किया है। यह हमारे ही नहीं सभी दृष्टिबाधित साथियों के लिए गौरव का पल है। वह इस सेल्फी को जीवन भर संजो के रखेंगे। यह उनके जीवन की एक उपलब्धि है।

विवेक बचपन से दृष्टिबाधित हैं और वह डिप्लोमा इन एजुकेशन (D.ed) कोर्स की पढ़ाई कर रहे हैं। दृष्टिबाधित होने के बाद भी वह मोबाइल धड़ल्ले से चलाते हैं। उन्होंने अपने मोबाइल में टॉकबैक एप डाउनलोड किया है, जिससे अपना काम कर लेते हैं। वह दृष्टिबाधित साथियों को इसका ज्ञान देते हैं। वह मोबाइल पर अपनी पढ़ाई भी कर लेते हैं।