Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Shaheen Bagh Protest: आज फिर प्रदर्शनकारियों से मिलेंगे वार्ताकार, करेंगे बातचीत

वार्ता के बाद संजय हेगडे़ ने मीडिया को बताया कि प्रदर्शनकारियों से अच्छी बात हुई है। गुरुवार को दोबारा बात की जाएगी।

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) विरोधी धरने के कारण बंद रास्ते को खुलवाने के लिए आज भी वार्ताकार शाहीन बाग पहुंचेंगे। प्रदर्शनकारियों से बात कर वार्ताकार मामले का हल निकालने की कोशिश करेंगे। माना जा रहा है कि दोपहर बाद वार्ताकार धरना स्थल पर पहुंच सकते हैं।

इससे पहले बुधवार को तीनों वार्ताकार संजय हेगडे़, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से बातचीत की थी। जानकारी के अनुसार, धरना स्थल पर पहुंचे वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगडे़ और साधना रामचंद्रन ने मीडियाकर्मियों के सामने बात करने से मना कर दिया था। मीडियाकर्मी जब चले गए तो दोनों ने प्रदर्शनकारियों से बात की।

वार्ता के बाद संजय हेगडे़ ने मीडिया को बताया कि प्रदर्शनकारियों से अच्छी बात हुई है। गुरुवार को दोबारा बात की जाएगी। वहीं साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि मामले में एक ऐसा रास्ता निकाला जाएगा, जो दुनिया में मिसाल बनेगा।

इस दौरान लोगों ने उनसे तीसरे मध्यस्थ वजाहत हबीबुल्लाह के उनके साथ न आने को लेकर हैरानी जताते हुए सवाल भी पूछे। हालांकि दोनों के धरना स्थल से निकल जाने के कुछ देर बाद ही हबीबुल्लाह अधिवक्ताओं के दल के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने भी प्रदर्शनकारियों से बातचीत की।

67 दिनों से चल रहा प्रदर्शन

शाहीन बाग में पिछले 67 दिनों से सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा है। जिसके कारण दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाला कालिंदी कुंज मार्ग पूरी तरह से बंद है। इसे खुलवाने को लेकर आस-पास के लोगों ने पहले विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन मार्ग न खुलने पर लोगों ने सुप्रीम कोर्ट से मामले में दखल देने की अपील की थी।

जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए वरिष्ठ वकील संजय हेगडे़ के नेतृत्व में साधना रामचंद्रन और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह को वार्ताकार नियुक्त किया था।