Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

गर्लफ्रेंड की वजह से पकड़ा गया कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी, एक चूक पड़ी भारी

दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत जिले गांव बसौदी के रहने वाले राजू ने 2012 में झज्जर में पुलिस कस्टडी में 2 लोगों की हत्या कर दी थी।

नई दिल्ली। कई राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी (Notorious Gangster Raju Basodi) अब हरियाणा एसटीएफ (Haryana STF) के कब्जे में है। एक गलती उसके लिए भारी पड़ गई। उसने सोचा भी नहीं होगा कि वेलेटाइन डे (Valentine Day) के मौके पर गर्लफ्रेंड (Girl Friend) को अपने पास थाइलैंड बुलाना उसके लिए मुसीबत का सबब बन जाएगा। पुलिस से बचने के लिए थाइलैंड में छिपना भी काम नहीं आया और गर्लफ्रेंड की वजह से शनिवार को उसे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल राजू अपनी गर्लफ्रेंड को एक हफ्ते के लिए थाइलैंड बुलाया था। गैंगस्टर राजू ने उसे एक सप्ताह की बजाय 15 दिन रोक लिया। यही उसके लिए मुसीबत बन गया। जानकारी के अनुसार, लड़की के वीजा की अवधि खत्म हो गयी थी। लड़की जब वापस भारत आने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंची तब उसे रोक लिया गया। पूछताछ में पता चला कि वह कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी के पास गई थी। थाइलैंड पुलिस ने उसे पकड़ लिया और हरियाणा पुलिस को इसकी सूचना दे दी। उसके बाद रेड कॉर्नर जारी करवाकर उसे यहां ले आया गया।

राजू बसौदी का पुराना रिकार्ड

दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत जिले गांव बसौदी के रहने वाले राजू ने 2012 में झज्जर में पुलिस कस्टडी में 2 लोगों की हत्या कर दी थी। उसने एक शख्स को 19 गोली मारी थी। राजू इस केस में साल 2017 में जेल से बाहर आया था। तभी से वह फरार चल रहा था। हरियाणा के साथ कई राज्यों में राजू के खिलाफ हत्या, लूट, डकैती के लगभग 50 मामले दर्ज हैं।

राजू बिसौदी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी जुड़ा हुआ है। राजू सोनू शाह की हत्या के बाद से थाइलैंड में छुपा हुआ था। हरियाणा पुलिस ने राजू बसौदी पर 2.50 लाख रुपये का इनाम भी रखा था। पांच राज्यों की पुलिस राजू की तलाश कर रही थी। चंडीगढ़ थाना पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच राजू बसौदी को पकड़ने के लिए पंजाब, राजस्थान, हरियाणा के साथ कई जगहों पर छापा मारा था। लेकिन राजू पुलिस के हाथों नहीं आया था।

राजू बसौदी के कहने पर बदमाश ने कर दी थी हत्या 

पशुओं को पार कराने का ठेका लेने वाले गांव गढ़ मिरकपुर निवासी रामकंवार की हत्या का षड्यंत्र रचने में भी राजू बसौदी नामजद है। इस मामले में पकड़े गये आरोपी ने बताया था कि राजू बसौदी के कहने पर ही उसने रामकंवार की हत्या की है। इतना ही नहीं 16 दिसंबर, 2017 में एक अन्य ठेकेदार बागपत के गांव फैजलपुर निवासी नरेंद्र कुमार को गोली मारने के मामले में राजू बसौदी नामजद है।