Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

IPL Auction 2021: 1114 में से सिर्फ 292 खिलाड़ियों को मिली नीलामी में जगह, BCCI ने जारी की फाइनल लिस्ट

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2021 सत्र की नीलामी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने गुरुवार को खिलाड़ियों की सूची जारी की। नीलामी में कुल 292 खिलाड़ी शामिल होंगे जबकि आठ टीमों को कुल 61 खिलाड़ियों की जरूरत है।

भारतीय अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह, मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव, ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को आइपीएल नीलामी के लिए अधिकतम आधार मूल्य दो करोड़ रुपये की श्रेणी में रखा गया है। इसके अलावा भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को सबसे कम आधार मूल्य 20 लाख रुपये की श्रेणी में शामिल किया है।

खिलाडि़यों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी। आइपीएल की आठ टीमों ने इस बार 139 खिलाडि़यों को रिटेन किया है जबकि 57 खिलाडि़यों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया। 164 भारतीय जबकि 125 विदेशी खिलाड़ी नीलामी में होंगे।

सभी फ्रैंचाइजी को अपना अधिकतम कोटा चुनना है और इसके लिए कुल 61 खिलाडि़यों की जरूरत होगी। अगर हर फ्रैंचाइजी में उनके दल में अधिकतम 25 खिलाड़ी होते हैं, तो 61 खिलाडि़यों को नीलामी में लिया जाएगा (जिनमें से 22 तकविदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं)। कुल 196.6 करोड़ रुपये दांव पर लगे होंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम अधिकतम 13 खिलाडि़यों को नीलामी के दौरान खरीद सकती है।

किंग्स इलेवन पंजाब सर्वाधिक 53.20 करोड़ रुपये की धनराशि के साथ नीलामी में उतरेगा। उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (35.90 करोड़ रुपये), राजस्थान रॉयल्स (34.85 करोड़ रुपये), चेन्नई सुपरकिंग्स (22.90 करोड़ रुपये), मुंबई इंडियंस (15.35 करोड़ रुपये), दिल्ली कैपिटल्स (12.9 करोड़ रुपये) तथा कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (दोनों 10.75 करोड़ रुपये) का नंबर आता है।