Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

केएल राहुल ने रिषभ पंत के साथ अपनी प्रतिद्वंदिता को लेकर कहा, आप आराम से नहीं बैठ सकते

नई दिल्ली। रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और फिर टी20 सीरीज में ना सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी की बल्कि अच्छी विकेटकीपिंग भी की। इसके बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को रिषभ पंत के उपर तरजीह देते हुए उन्हें ही टीम में विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना। राहुल ने भी कप्तान विराट के भरोसे को बनाए रखा और अपनी फॉर्म में वापसी करते हुए नाबाद अर्धशतक लगाया साथ ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी निभाई।

अब केएल राहुल ने रिषभ पंत के साथ अपनी प्रतिद्वंदिता की बात पर कहा कि, ये टीम इंडिया की खासियत है कि, यहां पर आपको अपनी पोजिशन बचाए रखने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ती है साथ ही अच्छा प्रदर्शन करना होता है। यही नहीं हर दिन आपको एक खिलाड़ी के तौर पर और ज्यादा बेहतर बनाना होता है। उन्होंने कहा कि, जब आप टीम इंडिया का हिस्सा हैं तो आपको ये पता होता है कि, यहां पर काफी कठिन प्रतियोगिता रहती है। आप कभी भी आराम से बैठकर ये नहीं सोच सकते हैं कि, आपने इस स्पॉट के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।

राहुल ने आगे कहा कि, ये टीम इंडिया के लिए काफी अच्छी बात है कि यहां पर टैलेंटेड खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है साथ ही एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आते रहते हैं। एक खिलाड़ी तौर पर आपको और ज्यादा बेहतर करने के लिए जमकर मेहनत करनी होती है। वहीं उन्होंने अपनी फॉर्म में वापसी के बारे में कहा कि, नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने की वजह से उन्हें अपनी फॉर्म में वापसी करने के लिए काफी वक्त मिला।

उन्होंने कहा कि, टी20 में मैं ओपनिंग कर रहा था, लेकिन वनडे में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए मुझे काफी वक्त मिल गया और इसका मुझे फॉर्म में वापसी करने में काफी फायदा मिला। मुझे इस मैच में क्रीज पर वक्त बिताने का मौका मिला और इस दौरान मेरा फुटवर्क भी बेहतर हुआ और इसके बाद मैंने कुछ अच्छे शॉट्स भी लगाए। केएल राहुल ने कहा कि, वो चाहते हैं कि आगे के मुकाबलों में भी अपना इसी तरह का फॉर्म जारी रखें।