Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

विराट कोहली से दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज की कुर्सी छीन सकता है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी

लाहौर।  पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर आजम ने भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली इस समय आइसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं और उसके बाद बाबर आजम का नाम है। हालांकि, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के इरादे अब भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ने के हैं, क्योंकि दोनों में अब बहुत कम फासला बचा है।

साउथ अफ्रीका के दौरे पर पाकिस्तान की टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसमें शानदार प्रदर्शन करने के बाद बाबर आजम वनडे क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज बन सकते हैं। आइसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग के अनुसार बाबर आजम 837 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ रोहित शर्मा (836 रेटिंग प्वाइंट्स) को पछाड़कर दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे आगे केवल विराट कोहली हैं, जिनके खाते में 868 रेटिंग प्वाइंट्स हैं।

बाबर आजम आगामी पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कोहली से नंबर 1 स्थान के करीब पहुंच सकते हैं या दावा भी कर सकते हैं। पाकिस्तान के Statistician मजहर अरशद ने कहा है,”बाबर आजम (837 रेटिंग अंक) अब ICC ODI रैंकिंग में दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और उनके पास दक्षिण अफ्रीका के साथ आगामी श्रृंखला में नंबर एक स्थान पर विराट कोहली (868 अंक) को पास होने या फिर उनको पीछे छोड़ देने का अवसर होगा।”

उन्होंने कहा है, “यह एकमात्र प्रभावशाली कमाल नहीं है, जो 26 वर्षीय पाकिस्तानी कप्तान ने हासिल किया है। बाबर आजम को एकमात्र पाकिस्तानी बल्लेबाज होने का गौरव प्राप्त है जो खेल के सभी प्रारूपों में ICC के बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हैं। T20 इंटरनेशनल रैंकिंग में बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं, जबकि टेस्ट प्रारूप में, वह दुनिया के छठे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वनडे में वे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।”