Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

शिखर धवन नहीं खेलने के बावजूद किस तरह से हमारा हौसला बढ़ाते थे, विराट कोहली ने खोला राज

नई दिल्ली। शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और उन्होंने 98 रन की पारी खेल डाली। हालांकि वो शतक से चूक गए, लेकिन उनकी इस पारी ने टीम को स्कोर को 317 तक पहुंचाने में काफी अहम भूमिका तो निभाई ही। धवन के आउट होने के बाद केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी भी की। भारत के 317 रन से जवाब में इंग्लैंड की टीम 251 रन पर आउट हो गई और मेजबान टीम को 66 रन से जीत मिली।

टीम इंडिया की इस जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए जिन्होंने खुद इस मैच में 56 रन की पारी खेली थी। विराट कोहली ने कहा कि, ये हमारी पिछले कुछ दिनों में मिली जीत में से सबसे प्यारी जीत है। इंग्लैंड के बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे और फिर इतनी जल्दी 9 विकेट हासिल करना कमाल का रहा। यही नहीं जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने मैच में वापसी करवाई वो काबिलेतारीफ है। विराट ने कहा कि, हम उन खिलाड़ियों को बढ़ावा देना चाहते हैं जिनके इरादे अच्छे हैं।

विराट ने शिखर धवन के बारे में बात करते हुए कहा कि, उनकी पारी खास रही साथ ही केएल राहुल ने जिस तरह से वापसी की वो टीम के लिए अच्छा है। आप उन लोगों को बैक करना चाहते हैं जिनके बारे में आप जानते हैं कि, वो मैदान पर जाने के बाद एक निस्वार्थ पारी खेलेंगे। हमारे पास हर पोजिशन के लिए दो-तीन खिलाड़ी उपलब्ध हैं जो कि टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है। विराट ने कहा कि, हम सही रास्ते पर जा रहे हैं और हमें खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल चुनना है।

धवन के बारे में विराट कोहली ने कहा कि, जब वो नहीं खेल रहे थे और प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था तब भी उनकी शारीरिक भाषा कमाल की थी। वो हमारे लिए प्रेरणादायक था और इस मैच में वो अच्छे रिजल्ट के हकदार थे। उन्होंने बेहद कठिन परिस्थिति में जो 98 रन की पारी खेली जो स्कोरबोर्ड से ज्यादा मूल्यवान रहा। हमारा प्लान ये था कि, हम 31 से 40 ओवर के बीच 100 रन की साझेदारी में थे और मैंने धवन से कहा था कि, मैं गेंदबाजों पर अब हमला करूंगा। बीच के कुछ विकेटों ने हमें थोड़ा सा पीछे कर दिया था, लेकिन फिर नतीजा सुखद रहा।