Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली। WI vs SL: मेजबान वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसी टेस्ट सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम का ऐलान हो गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जो श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरेगी। इससे पहले दोनों देशों के बीच तीन-तीन मैचों की T20 और वनडे सीरीज खेली गई, जिसे कैरेबियाई टीम ने जीता। टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीत हासिल की, जबकि वनडे सीरीज में कैरेबियाई टीम ने श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस सीरीज से पहले अपना टेस्ट कप्तान भी बदला है। जेसन होल्डर से कप्तानी छीनकर क्रेग ब्रैथवेट को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। जेसन होल्डर बतौर ऑलराउंडर टीम का हिस्सा हैं, जबकि टीम का उपकप्तान जर्मन ब्लैकवुड को बनाया गया है। लंबे समय तक जेसन होल्डर ने टीम की कप्तानी की थी, लेकिन अब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस जिम्मेदारी से स्वतंत्र कर दिया है। ऐसे में 21 मार्च से शुरू हो रही इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच के साथ क्रेग ब्रैथवेट की नई चुनौती शुरू हो जाएगी। ब्रैथवेट ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है

गौरतलब है कि बांग्लादेश के दौरे पर क्रेग ब्रैथवेट ने ही टीम की कप्तानी की थी, क्योंकि जेसन होल्डर नेशनल ड्यूटी पर नहीं थे। बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम ने एक युवा टीम की बदौलत टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था। उस दौरान टीम के साथ कोई प्रमुख खिलाड़ी नहीं था। उसके बाद से ही क्रेग ब्रैथवेट को टीम का कप्तान बनाए जाने की सिफारिश होने लगी थी, क्योंकि जेसन होल्डर पिछले कुछ मैचों में बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मन ब्लैकवुड (उपकप्तान), नक्रूमा बोनर, डैरेन ब्रावो, जॉन कैंपबेल, रकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डसिल्वा, शेनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, काइल मैयर्स, केमार रोच और जोमेल वॉरिकन।