Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन में इन दो भारतीय को मिली जगह, विराट व Dhoni बाहर

नई दिल्ली: विजडन ने अब ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन का किया है जिसमें सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस टीम में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान एम एस धौनी व मॉर्डन डे के सबसे बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली अपना जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं। भारत की तरफ से इस टीम में दो खिलाड़ियों को जगह दी गई है और दोनों ही बल्लेबाज हैं। वहीं किसी भी भारतीय गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। पाकिस्तान का एक खिलाड़ी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहा है।

सचिन व रोहित को विजडन ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन टीम में मिली जगह

विजडन ने जिस टीम का चयन किया है उसमें ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का चयन किया गया है। तीसरे नंबर के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को चुना गया है जो इस टीम के कप्तान भी बनाए गए हैं। इस टीम में बल्लेबाजी के लिए चौथे नंबर पर कुमार संगकारा को रखा गया है जबकि पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को शामिल किया गया है।

इस टीम में साउथ अफ्रीका के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को बल्लेबाजी क्रम में छठे नंबर पर रखा गया है तो वहीं सातवें स्थान पर ऑलराउंडर लांस क्लूजनर हैं। क्लूजनर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं जो साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हैं। इस टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम जबकि ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्ग्रा शामिल किए गए हैं। वहीं इस टीम में शुद्ध स्पिनर के तौर पर श्रीलंका के पूर्वल ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं।

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन-

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग (कप्तान), कुमार संगकारा, विव रिचर्ड्स, एबी डिविलियर्स, लांस क्लूजनर, वसीम अकरम, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्ग्रा, मुथैया मुरलीधरन।