Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

रिषभ पंत का धमाका, एडम गिलक्रिस्ट के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने पिछली दो सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। एक वक्त टीम से बाहर हो चुके इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जो फॉर्म हासिल की उसे भारत में इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखा है। अहमदाबाद टेस्ट में पंत ने कुछ ऐसा किया जो इससे पहले सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने किया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए थे और उनके पास 89 रन की बढ़त हासिल थी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे। दूसरे दिन रिषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेली और भारत को बढ़त दिलाई।

पंत की शानदार पारी

80 रन पर भारत ने चार विकेट गंवा दिया था जब रिषभ पंत मैदान पर बल्लेबाजी करने आए। पंत ने ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि रन गति भी बढ़ाई। रोहित शर्मा, आर अश्विन और फिर वाशिंग्टन सुंदर के साथ पंत ने अहम साझेदारी निभाकर भारत की बढ़त पक्की की। 118 गेंद पर 13 चौके और 2 छक्के की मदद से इस खिलाड़ी ने 101 रन की पारी खेली।

गिलक्रिस्ट के बाद ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन शतक जमाया। यह उनके टेस्ट करियर का महज तीसरा ही शतक है। कमाल की बात यह है कि तीनो ही शतक उन्होंने अलग अलग देश में लगाया है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और अब भारत में पंत ने शतक लगाने के साथ गिलक्रिस्ट की बराबरी कर ली। इन तीनों देश में ऐसा करने वाले अब पंत दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।