Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रिषभ पंत का धमाका, एडम गिलक्रिस्ट के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने पिछली दो सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। एक वक्त टीम से बाहर हो चुके इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जो फॉर्म हासिल की उसे भारत में इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखा है। अहमदाबाद टेस्ट में पंत ने कुछ ऐसा किया जो इससे पहले सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने किया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए थे और उनके पास 89 रन की बढ़त हासिल थी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे। दूसरे दिन रिषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेली और भारत को बढ़त दिलाई।

पंत की शानदार पारी

80 रन पर भारत ने चार विकेट गंवा दिया था जब रिषभ पंत मैदान पर बल्लेबाजी करने आए। पंत ने ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि रन गति भी बढ़ाई। रोहित शर्मा, आर अश्विन और फिर वाशिंग्टन सुंदर के साथ पंत ने अहम साझेदारी निभाकर भारत की बढ़त पक्की की। 118 गेंद पर 13 चौके और 2 छक्के की मदद से इस खिलाड़ी ने 101 रन की पारी खेली।

गिलक्रिस्ट के बाद ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन शतक जमाया। यह उनके टेस्ट करियर का महज तीसरा ही शतक है। कमाल की बात यह है कि तीनो ही शतक उन्होंने अलग अलग देश में लगाया है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और अब भारत में पंत ने शतक लगाने के साथ गिलक्रिस्ट की बराबरी कर ली। इन तीनों देश में ऐसा करने वाले अब पंत दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।