Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

इस गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ लगातार 7 गेंदों पर 7 छक्के खाने का शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली। 3 मार्च 2021 को एक हैरतअंगेज कमाल देखने को मिला, जब एक ही मैच में एक ही गेंदबाज ने पहले तो हैट्रिक ली और फिर अगले ही ओवर में 6 छक्के खाए। इतना ही नहीं, श्रीलंका के इस गेंदबाज की लगातार सात गेंदों पर सात छक्के पड़े। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज को लगातार 7 छक्के पड़े हैं। इसके अलावा एक गेंदबाज को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार 8 छक्के पड़े हैं।

दरअसल, श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज अकिला धनंजया को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में अपने दूसरे ओवर में हैट्रिक मिली, जिसमें उन्होंने क्रिस गेल और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों को आउट कर दिया। यहां तक कि अकिला धनंजया के लिए जश्न मनाने का मौका था, लेकिन उनको क्या मालूम था कि अगले ही ओवर में उनके खिलाफ ऐसी तबाही आएगी कि उनका ये जश्न धूल में उड़ जाएगा।

अकिला धनंजया के कोटे के तीसरे ओवर में किरोन पोलार्ड ने लगातार 6 छक्के ठोके और उनके हैट्रिक के जश्न को फीका कर दिया। इतना ही नहीं, कप्तान एंजलो मैथ्यूज ने फिर से उनको ओवर दिया और कोटे के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर फिर से जेसन होल्डर ने छक्का जड़ा। इस तरह धनंजया को लगातार 7 गेंदों पर सात छक्के पड़े। इससे पहले कभी भी लगातार सात गेंदों पर किसी भी गेंदबाज को सात छक्के नहीं पड़े हैं।

हैरानी की बात ये रही कि अकिला धनंजया के नाम एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा छक्के खाने का विश्व रिकॉर्ड भी जुड़ गया है, क्योंकि इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 62 रन खर्च किए और तीन सफलताएं हासिल की। हालांकि, इस दौरान उनकी गेंदों पर 8 छक्के पड़े। इससे पहले कभी भी एक गेंदबाज पर आठ छक्के नहीं पड़े हैं। अभी तक सात-सात छक्के टी20 मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाजों को पड़ चुके हैं।