Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

WhatsApp का नया फीचर रोलआउट, अब लैपटॉप और कंप्यूटर से कर सकेंगे ऑडियो और वीडियो कॉलिंग

नई दिल्ल। पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार डेस्कटॉप ऐप यूजर के लिए ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर को रोलआउट कर दिया है। WhatsApp के इस नये फीचर के आने से खासकर उन लोगों को काफी फायदा होगा, जो ज्यादातर वक्त लैपटॉप और कंप्यूटर पर बिताते हैं। वर्क फ्रॉम होम के दौर में यह फीचर काफी मददगार साबित होगा। WhatsApp ने आज एक ट्वीट करके ऐलान किया कि WhatsApp के डेस्कटॉप ऐप वर्जन के लिए पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन उपलब्ध करा गया गया है। साथ ही यूजर की सुविधा के लिए कंपनी ने एक लिंक भी शेयर किया है, जहां से लैपटॉप और कंप्यूटर पर ऐप को डाउनलोड किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि WhatsApp के नये फीचर से अब यूजर प्राइवेट और वन-टू-वन सिक्योर कॉल कर पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें, तो अब यूजर लैपटॉप और कंप्यूटर से ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। इस फीचर को सबसे पहले दिसंबर में बीटा यूजर के लिए रोलआउट किया गया था।

बार-बार मोबाइल चेक करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

WhatsApp web के नये फीचर का इस्तेमाल करके बिना फोन के WhatsApp ऑडियो और वीडियो कॉल किया जा सकेगा। हालांकि इसके लिए यूजर को एक बार WhatsApp Web पर लॉग-इन करना होगा। साथ ही जिस फोन में WhatsApp अकाउंट लॉग इन है, उसे लैपटॉप या डेस्कटॉप के समीप होना चाहिए। इस फीचर से लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप पर ऑफिस वर्क करने के दौरान बार-बार मोबाइल फोन पर WhatsApp नहीं चेक करना होगा। WhatsApp के ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर को बीटा यूजर्स MacOS और Windows लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को macOS के लिए Apple Store से और डेस्कटॉप के लिए ऐप को Windows Store से डाउनलोड करना होगा या फिर web.whatsapp.com पर जाकर QR कोड के जरिए ब्राउजर में लॉग इन कर सकते हैं।

WhatsApp कॉलिंग की बढ़ी डिमांड 

बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में WhatsApp कॉलिंग में तेज इजाफा दर्ज किया गया है। पिछले साल की आखिरी रात WhatsApp से सबसे ज्यादा कॉलिंग की गई थी, जो कि एक रिकॉर्ड था। उस वक्त करीब 1.4 बिलियन ऑडियो और वीडियो कॉलिंग हुए थे।