Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

WhatsApp का नया फीचर रोलआउट, अब लैपटॉप और कंप्यूटर से कर सकेंगे ऑडियो और वीडियो कॉलिंग

नई दिल्ल। पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार डेस्कटॉप ऐप यूजर के लिए ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर को रोलआउट कर दिया है। WhatsApp के इस नये फीचर के आने से खासकर उन लोगों को काफी फायदा होगा, जो ज्यादातर वक्त लैपटॉप और कंप्यूटर पर बिताते हैं। वर्क फ्रॉम होम के दौर में यह फीचर काफी मददगार साबित होगा। WhatsApp ने आज एक ट्वीट करके ऐलान किया कि WhatsApp के डेस्कटॉप ऐप वर्जन के लिए पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन उपलब्ध करा गया गया है। साथ ही यूजर की सुविधा के लिए कंपनी ने एक लिंक भी शेयर किया है, जहां से लैपटॉप और कंप्यूटर पर ऐप को डाउनलोड किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि WhatsApp के नये फीचर से अब यूजर प्राइवेट और वन-टू-वन सिक्योर कॉल कर पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें, तो अब यूजर लैपटॉप और कंप्यूटर से ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। इस फीचर को सबसे पहले दिसंबर में बीटा यूजर के लिए रोलआउट किया गया था।

बार-बार मोबाइल चेक करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

WhatsApp web के नये फीचर का इस्तेमाल करके बिना फोन के WhatsApp ऑडियो और वीडियो कॉल किया जा सकेगा। हालांकि इसके लिए यूजर को एक बार WhatsApp Web पर लॉग-इन करना होगा। साथ ही जिस फोन में WhatsApp अकाउंट लॉग इन है, उसे लैपटॉप या डेस्कटॉप के समीप होना चाहिए। इस फीचर से लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप पर ऑफिस वर्क करने के दौरान बार-बार मोबाइल फोन पर WhatsApp नहीं चेक करना होगा। WhatsApp के ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर को बीटा यूजर्स MacOS और Windows लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को macOS के लिए Apple Store से और डेस्कटॉप के लिए ऐप को Windows Store से डाउनलोड करना होगा या फिर web.whatsapp.com पर जाकर QR कोड के जरिए ब्राउजर में लॉग इन कर सकते हैं।

WhatsApp कॉलिंग की बढ़ी डिमांड 

बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में WhatsApp कॉलिंग में तेज इजाफा दर्ज किया गया है। पिछले साल की आखिरी रात WhatsApp से सबसे ज्यादा कॉलिंग की गई थी, जो कि एक रिकॉर्ड था। उस वक्त करीब 1.4 बिलियन ऑडियो और वीडियो कॉलिंग हुए थे।