Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

कप्तान जो रूट ने किया खुलासा, बताया- क्यों इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज को कराना चाहती है ड्रॉ

अहमदाबाद। Ind vs Eng: भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने कहा है कि यदि उनकी टीम इस टेस्ट सीरीज को ड्रॉ करने में सफल होती है, तो यह एक कप्तान के रूप में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज वर्तमान में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए से भी ये मुकाबला काफी अहम है।

मेजबान टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाइ करने के लिए अंतिम टेस्ट जीतने या ड्रा करने की आवश्यकता है। वहीं, इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन आखिरी टेस्ट मैच जीतने के बाद 2-2 से सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरने वाली है। इंग्लैंड के मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

जो रूट ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, “आप हाल के दिनों में घर पर भारत के रिकॉर्ड को देखते हैं तो यह अविश्वसनीय है। इसलिए, हमारे लिए एक ड्रा की गई सीरीज भी वास्तव में एक अच्छी उपलब्धि होगी, खासकर पिछले दो मैचों को हारने के बाद। हमारे पास दो चुनौतीपूर्ण सप्ताह हैं, लेकिन यह हमें एक टीम के रूप में परिभाषित नहीं करता है। हमें इसे कुछ विशेष करने के लिए एक वास्तविक अवसर के रूप में देखना होगा। सीरीज को 2-2 पर खत्म करना भी एक शानदार उपलब्धि होगी। यह खिलाड़ियों के इस समूह का एक शानदार प्रयास होगा।”

कप्तान रूट ने आगे कहा, “कप्तान के रूप में यह मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। पिछले कुछ वर्षों में हमने जो प्रगति की है, वह वास्तव में अच्छी है, विशेष रूप से घर से दूर। यदि हम इस गेम को जीतते हैं तो यह इस दौरे पर छह टेस्ट में से चार मैचों में जीत(दो मैच श्रीलंका के खिलाफ जीते) होगी। यह विदेशी और कठिन परिस्थितियों में एक रास्ता खोजने के लिए खिलाड़ियों की अभूतपूर्व उपलब्धि होगी। तो यह एक टीम के रूप में हमारे लिए एक महान प्रेरक है और अगर हम ऐसा करने में कामयाब रहे तो मुझे इसमें शामिल होने पर बहुत गर्व होगा।”