Logo
ब्रेकिंग
भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर याद किए गए नेताजी, रामगढ़ से जुड़ा है नेताजी के कई लम्हो का नाता । स्वीप के तहत जिला प्रशासन एकादश एवं दिव्यांग एकादश के बीच हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन । नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती एवं पराक्रम दिवस के अवसर पर माल्यार्पण कार्यक्रम का हुआ आयोजन । रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन। मेदांता रांची द्वारा अधिवक्ता संघ परिसर में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर । रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों की हुई बैठक ।

Twitter ने पेश किया गया नया फीचर, अब ट्वीट पोस्ट करके कमा सकेंगे पैसे, जानें कैसे

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter का इस्तेमाल यूजर्स अपनी भावनाओं को शेयर करने के लिए करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी अभी इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की सुविधा के लिए कई खास व उपयोगी फीचर्स पेश करा चुकी है। वहीं अब कंपनी ने इस बार यूजर्स को Twitter का उपयोग कर पैसे कमाने का मौका दिया जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने एक खास फीचर पेश किया है। इस फीचर का उपयोग कर यूजर्स अपने फॉलोअर्स से कमाई भी कर सकते हैं। आइए डिटेल से जानते हैं इस फीचर के बारे में सबकुछ।

The Verge की रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही आपको Twitter पर कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इनमें से एक है सुपर फॉलो पेमेंट फीचर और इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स Twitter पर अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट दिखाने के लिए उनसे पैसे चार्ज कर सकते हैं। इसमें बोनस ​ट्वीट, न्यूजलेटर की मेंबरशिप और कम्युनिटी ग्रुप तक पहुंच आदि सुविधाएं शामिल हैं।

रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Twitter पर जिन यूजर्स के फॉलोअर्स की संख्या ज्यादा है वे सुपर फॉलो फीचर का उपयोग कर स्पेशल कंटेंट के लिए प्रति माह 4.99 डॉलर यानि लगभग 364 रुपये चार्ज कर सकते हैं। इसका मतलब है कि यदि आपका कोई कंटेंट आपके फॉलोअर्स का पसंद आता है और वे उसका अतिरिक्त कंटेंट प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए उन्हें पैसे का भुगतान करना होगा। फॉलोअर्स को स्पेशल कंटेंट देखने और न्यूजलेटर की मेंबरशिप प्राप्त करने के लिए हर महीने 364 रुपये देने होंगे। बता दें कि यूट्यूब पर भी यूजर्स को डाउनलोडिंग और स्पेशल कंटेंट के लिए अलग से सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। रिपोर्ट में यह भी स्पष्ट किया गया है कि कंटेंट से होने वाली कमाई में कुछ प्रतिशत हिस्सा Twitter का भी होगा, हालांकि, अभी यह खुलासा नहीं किया गया है कि इसमें Twitter की हिस्सेदारी कितने प्रतिशत होगी।

nanhe kadam hide