Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

IPL Auction 2021: 1114 में से सिर्फ 292 खिलाड़ियों को मिली नीलामी में जगह, BCCI ने जारी की फाइनल लिस्ट

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2021 सत्र की नीलामी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने गुरुवार को खिलाड़ियों की सूची जारी की। नीलामी में कुल 292 खिलाड़ी शामिल होंगे जबकि आठ टीमों को कुल 61 खिलाड़ियों की जरूरत है।

भारतीय अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह, मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव, ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को आइपीएल नीलामी के लिए अधिकतम आधार मूल्य दो करोड़ रुपये की श्रेणी में रखा गया है। इसके अलावा भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को सबसे कम आधार मूल्य 20 लाख रुपये की श्रेणी में शामिल किया है।

खिलाडि़यों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी। आइपीएल की आठ टीमों ने इस बार 139 खिलाडि़यों को रिटेन किया है जबकि 57 खिलाडि़यों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया। 164 भारतीय जबकि 125 विदेशी खिलाड़ी नीलामी में होंगे।

सभी फ्रैंचाइजी को अपना अधिकतम कोटा चुनना है और इसके लिए कुल 61 खिलाडि़यों की जरूरत होगी। अगर हर फ्रैंचाइजी में उनके दल में अधिकतम 25 खिलाड़ी होते हैं, तो 61 खिलाडि़यों को नीलामी में लिया जाएगा (जिनमें से 22 तकविदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं)। कुल 196.6 करोड़ रुपये दांव पर लगे होंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम अधिकतम 13 खिलाडि़यों को नीलामी के दौरान खरीद सकती है।

किंग्स इलेवन पंजाब सर्वाधिक 53.20 करोड़ रुपये की धनराशि के साथ नीलामी में उतरेगा। उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (35.90 करोड़ रुपये), राजस्थान रॉयल्स (34.85 करोड़ रुपये), चेन्नई सुपरकिंग्स (22.90 करोड़ रुपये), मुंबई इंडियंस (15.35 करोड़ रुपये), दिल्ली कैपिटल्स (12.9 करोड़ रुपये) तथा कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (दोनों 10.75 करोड़ रुपये) का नंबर आता है।