Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

IPL Auction 2021: 1114 में से सिर्फ 292 खिलाड़ियों को मिली नीलामी में जगह, BCCI ने जारी की फाइनल लिस्ट

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2021 सत्र की नीलामी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने गुरुवार को खिलाड़ियों की सूची जारी की। नीलामी में कुल 292 खिलाड़ी शामिल होंगे जबकि आठ टीमों को कुल 61 खिलाड़ियों की जरूरत है।

भारतीय अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह, मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव, ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को आइपीएल नीलामी के लिए अधिकतम आधार मूल्य दो करोड़ रुपये की श्रेणी में रखा गया है। इसके अलावा भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को सबसे कम आधार मूल्य 20 लाख रुपये की श्रेणी में शामिल किया है।

खिलाडि़यों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी। आइपीएल की आठ टीमों ने इस बार 139 खिलाडि़यों को रिटेन किया है जबकि 57 खिलाडि़यों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया। 164 भारतीय जबकि 125 विदेशी खिलाड़ी नीलामी में होंगे।

सभी फ्रैंचाइजी को अपना अधिकतम कोटा चुनना है और इसके लिए कुल 61 खिलाडि़यों की जरूरत होगी। अगर हर फ्रैंचाइजी में उनके दल में अधिकतम 25 खिलाड़ी होते हैं, तो 61 खिलाडि़यों को नीलामी में लिया जाएगा (जिनमें से 22 तकविदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं)। कुल 196.6 करोड़ रुपये दांव पर लगे होंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम अधिकतम 13 खिलाडि़यों को नीलामी के दौरान खरीद सकती है।

किंग्स इलेवन पंजाब सर्वाधिक 53.20 करोड़ रुपये की धनराशि के साथ नीलामी में उतरेगा। उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (35.90 करोड़ रुपये), राजस्थान रॉयल्स (34.85 करोड़ रुपये), चेन्नई सुपरकिंग्स (22.90 करोड़ रुपये), मुंबई इंडियंस (15.35 करोड़ रुपये), दिल्ली कैपिटल्स (12.9 करोड़ रुपये) तथा कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (दोनों 10.75 करोड़ रुपये) का नंबर आता है।