मुश्किल होगा कुलदीप यादव का दूसरे टेस्ट में जगह बनाना, फिट होकर इस स्पिनर ने की वापसी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 फरवरी से शुरू हो रहा है। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में चाइनामैन कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दिए जाने पर काफी चर्चा हुई थी। अक्षर पटेल के मैच से पहले चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किए गए नदीम अहमद को कप्तान कोहली और कोच शास्त्री ने प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले अक्षर पटेल फिट होकर वापसी करने में कामयाब रहे हैं। गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक वीडियो जारी किया जिसमें वह कप्तान कोहली को नेट्स में गेंदबाजी करते नजर आए। अक्षर को टीम में शामिल किए जाने के बाद नदीम को बाहर जाना पड़ा है। चयनकर्ताओं ने इस बात की जानकारी दी है कि वह दूसरे टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में ही खेले जाने वाले पहले मैच में अक्षर को मौका दिए जाने के संकेत दिए थे। अब उनकी वापसी और कप्तान के साथ मैच प्रैक्टिस करने से साफ हो गयी है कि दूसरे मैच में उनको प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है।

अक्षर नेट गेंदबाज अंकित राजपूत और सौरव कुमार के खिलाफ बल्लेबाज अभ्यास करते भी नजर आए। बल्लेबाज और गेंदबाजी करने के दौरान अक्षर बिल्कुल फिट नजर आए। उनको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी ऐसे में फिटनेस हासिल करने के बाद अब कुलदीप यादव के दूसरे मैच में भी खेलने की उम्मीद कम हो गई ह

बीसीसीआइ के सीनियर अधिकारी ने पीटीआइ से बुधवार को कहा था, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वह प्लेइंग इलेवन में खेलने के लिए पहली पसंद थे। अब यह कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण पर निर्भर करता है।

Whats App