जेम्स एंडरसन की गेंद पर सबसे ज्यादा डक के शिकार हुए हैं भारतीय बल्लेबाज, पाकिस्तान है दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 38 साल की उम्र में भी धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं। हालांकि वो इंग्लैंड के लिए टी20 या फिर वनडे क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट टीम का वो लगातार हिस्सा हैं और भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चेन्नई में 5 विकेट भी लिए थे। एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में बेहद सफल गेंदबाज हैं और वो सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं तो वहीं बतौर तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पर सबसे ज्यादा विकेट दर्ज है।

एंडरसन के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 158 टेस्ट मैच में 611 विकेट लिए हैं तो वहीं 194 वनडे मैचों में उनके नाम पर 269 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में कुल 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 18 विकेट लिए हैं। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में वो अब तक लगभग 900 विकेट ले चुके हैं। जेम्स एंडरसन के नाम पर वैसे तो कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं, लेकिन अपने क्रिकेट करियर में उन्होंने सबसे ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों को डक यानी शून्य पर आउट करने में सफलता हासिल की है।

जेम्स एंडरसन ने अब तक अपने करियर में कुल 29 भारतीय खिलाड़ियों को शून्य पर आउट करने में सफल रहे हैं तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम है। एंडरसन ने पाकिस्तान के 25 खिलाड़ियों को डक पर आउट किया है जबकि साउथ अफ्रीका व वेस्टइंडीज के 21-21 खिलाड़ी उनकी गेंद पर शून्य पर आउट हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के 16 खिलाड़ी एंडरसन की गेंद पर शून्य पर आउट हुए हैं। एंडरसन ने अपने करियर में अब तक कुल 147 खिलाड़ियों को शून्य पर आउट करने में सफलता हासिल की है।

किस देश के कितने बल्लेबाजों को एंडरसन ने शून्य पर किया है आउट- 

vs IND – 29

vs PAK – 25

vs SA – 21

vs WI – 21

vs AUS – 16

vs NZ – 13

vs SL – 13

vs ZIM – 3

vs BAN – 2

vs IRE – 2

vs NED – 1

vs SCO – 1

Whats App