Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

इंग्लैंड के गेंदबाज ने बताया, टीम के उस बल्लेबाज का नाम जिसे स्पिनर नहीं कर पाते आउट

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो रही है। टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि उनकी टीम के कप्तान जो रूट भारतीय स्पिनर के लिए चुनौती पेश करेंगे। वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बहुत कम आउट होते हैं। रूट ने श्रीलंका के खिलाफ हालिया सीरीज में दोहरा शतक जमाते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

एक अंग्रेजी अखबार के कॉलम में ब्रॉड ने लिखा, “एक बात तो मैं जरूर करना चाहूंगा कि आप शतक जैसे मील के पत्थर तक नहीं पहुंच सकते अगर लगातार खुद में सुधार नहीं करेंगे और वह एक ऐसा ही खिलाड़ी हैं जो अपने आपने में हमेशा ही सुधार करने की सोचता है। उनके अंदर की जो भूख है उसी वजह से मुझे लगता है वह 150 टेस्ट मैच तक खेल सकते हैं।”

ब्रॉड ने कहा कि रूट अब तक दुनिया के अलग अलग देशों में कैसे कप्तानी करनी है इसको सीख रहे हैं। रूट अब भी इस बात को सीख रहे हैं कि दुनिया के अलग अलग देशों में टीम की कप्तानी किस तरह से करनी है। उन्होंने कमाल का सुधार किया है। उनका जो रिकॉर्ड श्रीलंका में है वो वाकई कमाल की है। पिछले 10 टेस्ट मैचों में वह अब तक अजेय हैं।

“अब तक भारत में उनको अपने काम को करना बाकी है। यह एक बड़ी चुनौती होने वाली है उनके लिए और यहां वह बिल्कुल सामने होंगे। मैं उम्मीद करता हूं कि उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऐसा करने में मदद करने वाले हैं।”

“इस बात में तो कोई शक ही नहीं है कि भारत की स्थिति में जो रूट हमारे लिए सबसे अहम बल्लेबाज होने वाले हैं क्योंकि वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ कभी कभार ही आउट होते हैं। जो इतनी अच्छी तरह से स्पिन को खेलता हो ऐसे जितने भी इंग्लिश खिलाड़ियों को देखा है रूट उसमें सर्वश्रेष्ठ हैं। यही एक अच्छी चीज है जो टीम के बनाती है। जब आप हर तरह की कंडीशन में पहली पारी में 400 रन से उपर का स्कोर खड़ा करने की सोचते हैं तो टीम में अलग अलग तरह से बल्लेबाजों का होना काफी महत्वपूर्ण होता है।”