Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

बजट में भी छाई टीम इंडिया,वित्त मंत्री ने किया ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासित जीत का जिक्र

नई दिल्ली। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर मिली ऐतिहासिक जीत इस साल के बजट के दौरान भी खास तबज्जो दी गई। 1 फरवरी 2021 को दशत का पहला बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टीम इंडिया की शानदार जीत पर बात की। उन्होंने बताया कि कैसे भारत की टीम ने मुश्किल परिस्थिति में भी दमदार प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित किया।

सीतारमण ने बजट पेश करने से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में मिली शानदार जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा, एक क्रिकेट प्रेमी देश होने के नाते जो खुशी हमें मिली है भारत की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार सफलता से उसको याद किए बिना नहीं रह सकती हूं। यह दर्शाता है कि हमारे पास किस तरह की क्वालिटी है, खासकर हमारे युवाओं ने जिस तरह बाधाओं को पार करते हुए आगे आकर प्रदर्शन किया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारत महज 36 रन पर ऑलआउट हो गया था। इसके बाद भारत ने मेलबर्न में वापसी की और ब्रिसबेन टेस्ट में 329 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।

इस जीत के बाद भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम को बधाई दी थी। पीएम ने लिखा था, इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली | हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती | हमारे खिलाड़ियों का hard work और teamwork प्रेरित करने वाला है।