Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

बजट में भी छाई टीम इंडिया,वित्त मंत्री ने किया ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासित जीत का जिक्र

नई दिल्ली। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर मिली ऐतिहासिक जीत इस साल के बजट के दौरान भी खास तबज्जो दी गई। 1 फरवरी 2021 को दशत का पहला बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टीम इंडिया की शानदार जीत पर बात की। उन्होंने बताया कि कैसे भारत की टीम ने मुश्किल परिस्थिति में भी दमदार प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित किया।

सीतारमण ने बजट पेश करने से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में मिली शानदार जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा, एक क्रिकेट प्रेमी देश होने के नाते जो खुशी हमें मिली है भारत की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार सफलता से उसको याद किए बिना नहीं रह सकती हूं। यह दर्शाता है कि हमारे पास किस तरह की क्वालिटी है, खासकर हमारे युवाओं ने जिस तरह बाधाओं को पार करते हुए आगे आकर प्रदर्शन किया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारत महज 36 रन पर ऑलआउट हो गया था। इसके बाद भारत ने मेलबर्न में वापसी की और ब्रिसबेन टेस्ट में 329 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।

इस जीत के बाद भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम को बधाई दी थी। पीएम ने लिखा था, इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली | हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती | हमारे खिलाड़ियों का hard work और teamwork प्रेरित करने वाला है।