Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

Telegram ने पेश किया यूनिक फीचर, अब अपनी Whatsapp चैट्स को कर सकते हैं ट्रांसफर

नई दिल्ली। Whatsapp की नई पाॅलिसी की वजह से यूजर्स अब दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप की ओर रूख कर रहे हैं। ऐसे में व्हाट्सऐप को टक्कर देने और यूजर्स को लुभाने के लिए मैसेजिंग सर्विस Telegram ने एक खास और यूनिक फीचर पेश किया है। जिसकी मदद से यूजर्स अपनी Whatsapp या अन्य ऐप्स की चैट्स को Telegram पर ट्रांसफर कर सकते हैं। ये फीचर यूजर्स के लिए बेहद ही उपयोगी भी साबित होगा। आइए जानते हैं Telegram के नए फीचर के बारे में डिटेल से…

Telegram ने अपने ब्लाॅग के माध्यम से नए फीचर की घोषणा करते हुए इसके इस्तेमाल के बारे में डिटेल से जानकारी दी है। कंपनी ने जानकारी दी है कि ‘अधिक गोपनियता और स्वतंत्रता के साथ इस साल जनवरी में Telegram की यूजर्स की संख्या 100 मिलियन से अधिक हो गई है। ऐसे में उन संदेशों और मेमोरी के बारे में क्या है जो पुराने ऐप्स में मौजूद हैं? इसीलिए Telegram ने बेहद ही खास फीचर पेश किया है।

Whatsapp चैट्स को Telegram पर करें ट्रांसफर

कंपनी ने जानकारी दी है कि चैट्स ट्रांसफर की सुविधा आईओएस और एंड्राइड दोनों यूजर्स के लिए पेश की गई है।

ios यूजर्स- इसके लिए यूजर्स को अपनी व्हाट्सऐप काॅन्टेक्ट इंफो और ग्रुप इंफो में जाना होगा। जहां एक्सपोर्ट चैट पर क्लिक कर टेलीग्राम पर जाएं।

Android यूजर्सः व्हाट्सऐप चैट में मोर और फिर एक्सपोर्ट चैट में जाकर टेलीग्राम पर क्लिक करें। इस प्रोसेस के बाद आपकी व्हाट्ऐप चैट उसी दिन टेलीग्राम पर ट्रांसफर हो जाएगी।

Telegram ने यह भी दावा किया है कि चैट्स ट्रांसफर करने के बाद मीडिया या चैट्स एक्स्ट्रा स्पेस नहीं लेंगे। पुराने ऐप्स आपको अपने डिवाइस में ही डाटा स्टोर करने देते हैं। लेकिन Telegram आपके सभी मैसेजेस, फोटो और वीडियोज को कभी भी आपकी जरूरत के अनुसार एक्सेस करने में कोई स्पेस नहीं लेता। इसके अलावा कंपनी के कई अन्य फीचर्स भी ऐड किए हैं। जिनमें वाॅयस चैट को पहले की तुलना में काफी बेहतर किया गया है। इसके साथ ही यूजर्स अब शानदार और फास्ट ऑडियो क्वालिटी का भी मजा ले सकेंगे।