Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को रौंदा, जो रूट ने ठोका दोहरा शतक

नई दिल्ली। SL vs Eng: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने मेजबान टीम को धराशायी कर दिया। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 7 विकेट के अंतर से जीता है। इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक जड़ा। इसी के दम पर उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। सीरीज का अगला मैच 22 जनवरी से गॉल के ही मैदान पर खेला जाएगा।

इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के बिना मैदान पर उतरी थी। उनकी अनुपस्थिति में दिनेश चांदीमल ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, श्रीलंका की टीम 135 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड के लिए डोम बेस ने 5 विकेट चटकाए थे, जबकि श्रीलंका की ओर से 28 रन कप्तान चांदीमल ने बनाए थे।

135 रन के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 117.1 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 421 रन बनाए थे। इसमें से 228 रन अकेले कप्तान जो रूट ने बनाए। 73 रन की पारी डेनियल लॉरेंस ने खेली। 47 रन जॉनी बेयरेस्टो ने बनाए। इस तरह इंग्लैंड की टीम को पहली पारी के आधार पर 286 रन की बढ़त मिली थी। श्रीलंका के लिए 4 विकेट दिलरुवान परेरा, 3 विकेट लसिथ एंबुलडेनिया और दो विकेट असिथा फर्नांडो ने चटकाए।

286 रन की बढ़त देने के बाद अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 359 रन बनाए, जिसमें से 111 रन थिरिमाने के बल्ले से निकले। 71 रन की पारी एंजलो मैथ्यूज ने खेली, जबकि 62 रन कुसल परेरा ने बनाए। इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 74 रन का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 24.2 ओवर में 7 विकेट रहते हासिल कर लिया। जॉनी बेयरेस्टो 35 रन बनाकर और डेनियल लॉरेंस 21 रन बनाकर नाबाद रहे।