Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

110 के बाद इस भारतीय खिलाड़ी ने नंबर 7 पर डेब्यू मैच में ठोकी फिफ्टी, रचा इतिहास

नई दिल्ली। Ind vs Aus: भारतीय टीम के लिए वॉशिंग्टन सुंदर ने बहुत ही सुंदर काम किया, जिसकी जरूरत भारतीय टीम को बहुत ज्यादा थी। इसी के दम पर उन्होंने इतिहास भी रचा है। वॉशिंग्टन सुंदर ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर डेब्यू करते हुए नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए QCहैं। उसने पहले सबसे बड़ा स्कोर सातवें नंबर पर डेब्यू करते हुए ऑस्ट्रेलिया में 44 रन था।

गाबा के मैदान पर वॉशिंग्टन सुंदर ने 108 गेंदों में अपने टेस्ट ही नहीं, बल्कि इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। नंबर सात पर बल्लेबाजी करने उतरे वॉशिंग्टन सुंदर के साथ बल्लेबाजी रिषभ पंत कर रहे थे, लेकिन पंत के आउट होने के बाद उनको शार्दुल ठाकुर के साथ बल्लेबाजी करनी पड़ी। दोनों ही बल्लेबाज पहली बार टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों ने पहले 50 रन और फिर 100 रन की साझेदारी की। इसी दौरान दोनों ने अर्धशतक भी पूरे किए।

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए सातवें नंबर पर पहली बार किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक जड़ा है। वहीं, भारत के लिए सातवें नंबर पर डेब्यू इनिंग में अर्धशतक जड़ने वाले वे पांचवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले राहुल द्रविड़, युवराज ऑफ पटियाला, बापू नादकर्णी और दिलावर हुसैन ने अर्धशतक जड़ा था। 1911 के बाद ऐसा पहला है जब किसी बल्लेबाज ने नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में अर्धशतक जड़ा है।

वहीं, गाबा के मैदान पर सातवें विकेट के लिए शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर के बीच बड़ी साझेदारी भी हुई है। सुंदर और शार्दुल से पहले कपिल देव और प्रभाकर के बीच 58 रन की साझेदारी हुई थी। इसके अलावा वे एक ही टेस्ट मैच में 3 विकेट लेकर अर्धशतक जड़ने वाले वे भारत के पांच खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने ऐसा किया है। 2017 के बाद वॉशिंग्टन सुंदर को फर्स्ट क्लास मैच खेलने का मौका मिला है।