Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

अब आपके नवजात बच्चे की संपूर्ण देखभाल और इलाज #रामगढ़ के सदर अस्पताल में होगी

क्योंकि बच्चों के बेहतर इलाज के लिए नवजात शिशु केन्द्र का आज डीसी ने शुभारंभ कर दिया है

अब आपके नवजात बच्चे की संपूर्ण देखभाल और इलाज #रामगढ़ के सदर अस्पताल में होगी

क्योंकि बच्चों के बेहतर इलाज के लिए नवजात शिशु केन्द्र का आज डीसी ने शुभारंभ कर दिया है

इस यूनिट में 24×7 की सेवा सुनिश्चित करने के लिए तीन शिशु विशेषज्ञ एवं एमबीबीएस चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति की गई है।

न्यू बोर्न केयर, मां और नवजात बच्चे का पूरा ख्याल रखने का कम्पलीट सेट अप

न्यू बोर्न केयर यूनिट में एक बार में 12 नवजात बच्चों को रखने की सुविधा उपलब्ध है ।

रामगढ़ : सदर अस्पताल परिसर रामगढ़ में बच्चों के बेहतर इलाज और देखरेख के लिए नवजात शिशु केन्द्र का उद्घाटन आज जिला उपायुक्त श्री संदीप सिंह के द्वारा किया गया। अब सदर अस्पताल में शिशु का बेहतर ढंग से इलाज हो पाएगा।

मौके पर मौजूद उपायुक्त श्री सिंह ने कहा कि बच्चों की मृत्यु दर में कमी लाने के साथ नवजात बच्चों में जॉन्डिस के इलाज के लिए बेबी केयर की अत्याधुनिक सुविधा रामगढ़ सदर अस्पताल में भी मिलेगी। ये ऐसा वार्ड है जिसमें जच्चा-बच्चा दोनों को कैसे स्वस्थ रखें और कैसे नवजात बच्चे की देखभाल करें से संबंधित व्यवस्था रहेगी। एक तरह से मां और नवजात बच्चे का पूरा ख्याल रखने का पूरा सेट अप है। यह पूरी यूनिट बच्चे और बच्चे की मां के लिए समर्पित है।

नवजात शिशुओं की मृत्यु दर को रोकने और सही इलाज देने के लिए ही नवजात शिशु केन्द्र बनाया गया है। इस न्यू बोर्न केयर यूनिट में एक बार में 12 नवजात बच्चों को रखने की सुविधा उपलब्ध है । इसके साथ ही 24×7 की सेवा सुनिश्चित करने के उद्देश्य तीन शिशु विशेषज्ञ एवं एमबीबीएस चिकित्सक की केंद्र पर प्रतिनियुक्ति की गई है।

गौरतलब हो कि सदर अस्पताल स्थित स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में स्वास्थ्य सेवाओं को उपलब्ध कराने हेतु सभी तरह की सुविधाएँ उपलब्ध है। वैसे बच्चे जिनका जन्म के वक्त वजन कम हो, सांस लेने में तकलीफ हो, समय के पहले जन्मे बच्चों, जॉन्डिस से ग्रसित बच्चो आदि को उपचार हेतु स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में रखा जाएगा। कुल मिलाकर यहां नवजात बच्चे की पूरी देखभाल हो सकेगी। एक अच्छी सुविधा रामगढ़ जिले में शुरू हुई है। इसका पूरा फायदा लोगों को मिलेगा।