Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

अब आपके नवजात बच्चे की संपूर्ण देखभाल और इलाज #रामगढ़ के सदर अस्पताल में होगी

क्योंकि बच्चों के बेहतर इलाज के लिए नवजात शिशु केन्द्र का आज डीसी ने शुभारंभ कर दिया है

अब आपके नवजात बच्चे की संपूर्ण देखभाल और इलाज #रामगढ़ के सदर अस्पताल में होगी

क्योंकि बच्चों के बेहतर इलाज के लिए नवजात शिशु केन्द्र का आज डीसी ने शुभारंभ कर दिया है

इस यूनिट में 24×7 की सेवा सुनिश्चित करने के लिए तीन शिशु विशेषज्ञ एवं एमबीबीएस चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति की गई है।

न्यू बोर्न केयर, मां और नवजात बच्चे का पूरा ख्याल रखने का कम्पलीट सेट अप

न्यू बोर्न केयर यूनिट में एक बार में 12 नवजात बच्चों को रखने की सुविधा उपलब्ध है ।

रामगढ़ : सदर अस्पताल परिसर रामगढ़ में बच्चों के बेहतर इलाज और देखरेख के लिए नवजात शिशु केन्द्र का उद्घाटन आज जिला उपायुक्त श्री संदीप सिंह के द्वारा किया गया। अब सदर अस्पताल में शिशु का बेहतर ढंग से इलाज हो पाएगा।

मौके पर मौजूद उपायुक्त श्री सिंह ने कहा कि बच्चों की मृत्यु दर में कमी लाने के साथ नवजात बच्चों में जॉन्डिस के इलाज के लिए बेबी केयर की अत्याधुनिक सुविधा रामगढ़ सदर अस्पताल में भी मिलेगी। ये ऐसा वार्ड है जिसमें जच्चा-बच्चा दोनों को कैसे स्वस्थ रखें और कैसे नवजात बच्चे की देखभाल करें से संबंधित व्यवस्था रहेगी। एक तरह से मां और नवजात बच्चे का पूरा ख्याल रखने का पूरा सेट अप है। यह पूरी यूनिट बच्चे और बच्चे की मां के लिए समर्पित है।

नवजात शिशुओं की मृत्यु दर को रोकने और सही इलाज देने के लिए ही नवजात शिशु केन्द्र बनाया गया है। इस न्यू बोर्न केयर यूनिट में एक बार में 12 नवजात बच्चों को रखने की सुविधा उपलब्ध है । इसके साथ ही 24×7 की सेवा सुनिश्चित करने के उद्देश्य तीन शिशु विशेषज्ञ एवं एमबीबीएस चिकित्सक की केंद्र पर प्रतिनियुक्ति की गई है।

गौरतलब हो कि सदर अस्पताल स्थित स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में स्वास्थ्य सेवाओं को उपलब्ध कराने हेतु सभी तरह की सुविधाएँ उपलब्ध है। वैसे बच्चे जिनका जन्म के वक्त वजन कम हो, सांस लेने में तकलीफ हो, समय के पहले जन्मे बच्चों, जॉन्डिस से ग्रसित बच्चो आदि को उपचार हेतु स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में रखा जाएगा। कुल मिलाकर यहां नवजात बच्चे की पूरी देखभाल हो सकेगी। एक अच्छी सुविधा रामगढ़ जिले में शुरू हुई है। इसका पूरा फायदा लोगों को मिलेगा।