Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

अब आपके नवजात बच्चे की संपूर्ण देखभाल और इलाज #रामगढ़ के सदर अस्पताल में होगी

क्योंकि बच्चों के बेहतर इलाज के लिए नवजात शिशु केन्द्र का आज डीसी ने शुभारंभ कर दिया है

अब आपके नवजात बच्चे की संपूर्ण देखभाल और इलाज #रामगढ़ के सदर अस्पताल में होगी

क्योंकि बच्चों के बेहतर इलाज के लिए नवजात शिशु केन्द्र का आज डीसी ने शुभारंभ कर दिया है

इस यूनिट में 24×7 की सेवा सुनिश्चित करने के लिए तीन शिशु विशेषज्ञ एवं एमबीबीएस चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति की गई है।

न्यू बोर्न केयर, मां और नवजात बच्चे का पूरा ख्याल रखने का कम्पलीट सेट अप

न्यू बोर्न केयर यूनिट में एक बार में 12 नवजात बच्चों को रखने की सुविधा उपलब्ध है ।

रामगढ़ : सदर अस्पताल परिसर रामगढ़ में बच्चों के बेहतर इलाज और देखरेख के लिए नवजात शिशु केन्द्र का उद्घाटन आज जिला उपायुक्त श्री संदीप सिंह के द्वारा किया गया। अब सदर अस्पताल में शिशु का बेहतर ढंग से इलाज हो पाएगा।

मौके पर मौजूद उपायुक्त श्री सिंह ने कहा कि बच्चों की मृत्यु दर में कमी लाने के साथ नवजात बच्चों में जॉन्डिस के इलाज के लिए बेबी केयर की अत्याधुनिक सुविधा रामगढ़ सदर अस्पताल में भी मिलेगी। ये ऐसा वार्ड है जिसमें जच्चा-बच्चा दोनों को कैसे स्वस्थ रखें और कैसे नवजात बच्चे की देखभाल करें से संबंधित व्यवस्था रहेगी। एक तरह से मां और नवजात बच्चे का पूरा ख्याल रखने का पूरा सेट अप है। यह पूरी यूनिट बच्चे और बच्चे की मां के लिए समर्पित है।

नवजात शिशुओं की मृत्यु दर को रोकने और सही इलाज देने के लिए ही नवजात शिशु केन्द्र बनाया गया है। इस न्यू बोर्न केयर यूनिट में एक बार में 12 नवजात बच्चों को रखने की सुविधा उपलब्ध है । इसके साथ ही 24×7 की सेवा सुनिश्चित करने के उद्देश्य तीन शिशु विशेषज्ञ एवं एमबीबीएस चिकित्सक की केंद्र पर प्रतिनियुक्ति की गई है।

गौरतलब हो कि सदर अस्पताल स्थित स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में स्वास्थ्य सेवाओं को उपलब्ध कराने हेतु सभी तरह की सुविधाएँ उपलब्ध है। वैसे बच्चे जिनका जन्म के वक्त वजन कम हो, सांस लेने में तकलीफ हो, समय के पहले जन्मे बच्चों, जॉन्डिस से ग्रसित बच्चो आदि को उपचार हेतु स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में रखा जाएगा। कुल मिलाकर यहां नवजात बच्चे की पूरी देखभाल हो सकेगी। एक अच्छी सुविधा रामगढ़ जिले में शुरू हुई है। इसका पूरा फायदा लोगों को मिलेगा।