Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

Whatsapp स्टेटस को Facebook पर कर सकते हैं शेयर, जानें ये आसान तरीका

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप यूजर्स की सुविधा और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इसमें नए अपडेट और फीचर्स उपलब्ध कराता है। ताकि यूजर्स को बेहतर चैटिंग एक्सपीरियंस मिल सके। इनमें से सबसे खास फीचर स्टेटस है जिसका उपयोग लगभग हर व्हाट्सऐप यूजर करता है। आप भी अगर स्टेटस लगाते हैं और चाहते हैं उसे फेसबुक पर भी शेयर करें तो यह बेहद ही आसान हैै। कंपनी ने पिछले साल ही स्टेटस को फेसबुक पर शेयर करने की सुविधा उपलब्ध कराई थी। यहां हम आपको व्हाट्सऐप स्टेटस पर फेसबुक पर शेयर करने के टिप्स बता रहे हैं।

ऐसे करें Facebook पर अपना Whatsapp स्टेटस शेयर

  • सबसे पहले अपना Whatsapp अकाउंट ओपन करें और स्टेटस पर जाएं।
  • अपना Status अपडेट करें। जैसे ही स्टेटस अपडेट करेंगे वहां साइड में दो शेयरिंग का विकल्प नजर आएगा।
  • शेयरिंग विकल्प पर क्लिक करें और वहां दिए गए Share To Facebook Stories विकल्प पर जाएं।
  • इसके बाद Allow पर टैप कर दें या फिर ओपन करें जिससे आप सीधे फेसबुक पर पहुंच जाएंगे।
  • फिर यहां Share Now का विकल्प मिलेगा उस पर टैप करते ही आपका स्टेटस फेसबुक स्टोरी पर शेयर हो जाएगा।
  • बता दें कि एक बार स्टेटस फेसबुक पर शेयर करने के बाद जब आप उसे ओपन करेंगे तो केवल फेसबुक शेयर नाउ का विकल्प शो नहीं होगा।

व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर

बता दें कि साल 2020 में व्हाट्सऐप ने अपना मोस्ट अवेटेड पेमेंट फीचर आधिकारिक तौर पर रोलआउट कर दिया है। जिसके बाद अब यूजर्स व्हाट्सऐप का इस्तेमाल केवल चैटिंग, मैसेजिंग या वीडिया काॅलिंग के अलावा पेमेंट ट्रांसफर करने के लिए भी कर सकते हैं। यह विकल्प आपको व्हाट्सऐप में चैटबाॅक्स में ही मिल जाएगा। बस इसके लिए आपको अपनी अकाउंट डिटेल सेव करनी होगी। यह फीचर बिल्कुल गूगल पे, फोनपे और पेटीएम ऐप की तरह ही काम करता है और इन्हें कड़ी टक्कर दे सकता है। व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर से चैटिंग के साथ ही कभी भी कहीं से भी पेमेंट शेयर की जा सकती है।