Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इस मामले में रोहित व मयंक की बराबरी पर पहुंचे, खेली कप्तानी पारी

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न में खेले जा रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए शतक लगाया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे ने 200 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 104 रन बनाए जिसमें 12 चौके भी शामिल थे। रहाणे की इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम पर 82 रन की अहम बढ़त हासिल कर चुका था। रहाणे के टेस्ट करियर का ये 12वां शतक है।

रहाणे ने की रोहित व मयंक की बराबरी

अजिंक्य रहाणे का ये टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरा शतक था और उन्होंने अब भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा व मयंक अग्रवाल की बराबरी कर ली है। रोहित व मयंक इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीन-तीन शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा रहाणे ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से बतौर टेस्ट कप्तान शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी भी बन गए। रहाणे से पहले ये कमाल मो. अजहरुद्दीन, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली व विराट कोहली कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया में बतौर टेस्ट कप्तान शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

मो. अजरुद्दीन (1992)

सचिन तेंदुलकर (1999)

सौरव गांगुली (2003)

विराट कोहली (2014)

विराट कोहली (2014)

विराट कोहली (2015)

विराट कोहली (2018)

अजिंक्य रहाणे (2020)

16 साल के बाद रहाणे ने किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले रहाणे दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने। रहाणे से पहले विजिटर टेस्ट कप्तान के तौर पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाने वाले खिलाड़ी यूसुफ योहाना, सचिन तेदुल्कर व एलेक स्टीवर्ट थे। रहाणे से पहले आखिरी बार ये कमाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान योहाना ने साल 2004 में किया था। इसके बाद विजिटर कप्तान के तौर पर रहाणे ने ये उपलब्धि हासिल की। वहीं सचिन भी 1999 में ये रिकॉर्ड बना चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाने वाले विजिटर कप्तान

अजिंक्य रहाणे (2020)

यूसुफ योहाना (2004)

सचिन तेंदुलकर (1999)

एलेक स्टीवर्ट (1998)