Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इस मामले में रोहित व मयंक की बराबरी पर पहुंचे, खेली कप्तानी पारी

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न में खेले जा रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए शतक लगाया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे ने 200 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 104 रन बनाए जिसमें 12 चौके भी शामिल थे। रहाणे की इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम पर 82 रन की अहम बढ़त हासिल कर चुका था। रहाणे के टेस्ट करियर का ये 12वां शतक है।

रहाणे ने की रोहित व मयंक की बराबरी

अजिंक्य रहाणे का ये टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरा शतक था और उन्होंने अब भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा व मयंक अग्रवाल की बराबरी कर ली है। रोहित व मयंक इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीन-तीन शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा रहाणे ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से बतौर टेस्ट कप्तान शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी भी बन गए। रहाणे से पहले ये कमाल मो. अजहरुद्दीन, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली व विराट कोहली कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया में बतौर टेस्ट कप्तान शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

मो. अजरुद्दीन (1992)

सचिन तेंदुलकर (1999)

सौरव गांगुली (2003)

विराट कोहली (2014)

विराट कोहली (2014)

विराट कोहली (2015)

विराट कोहली (2018)

अजिंक्य रहाणे (2020)

16 साल के बाद रहाणे ने किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले रहाणे दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने। रहाणे से पहले विजिटर टेस्ट कप्तान के तौर पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाने वाले खिलाड़ी यूसुफ योहाना, सचिन तेदुल्कर व एलेक स्टीवर्ट थे। रहाणे से पहले आखिरी बार ये कमाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान योहाना ने साल 2004 में किया था। इसके बाद विजिटर कप्तान के तौर पर रहाणे ने ये उपलब्धि हासिल की। वहीं सचिन भी 1999 में ये रिकॉर्ड बना चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाने वाले विजिटर कप्तान

अजिंक्य रहाणे (2020)

यूसुफ योहाना (2004)

सचिन तेंदुलकर (1999)

एलेक स्टीवर्ट (1998)