Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

क्रिसमस पर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए भेजें गिफ्ट, मिलेंगे कई ऑप्शन्स

नई दिल्ली। क्रिसमस डे आने वाला है और हर तरफ रौनक छाई हुई है। लेकिन कोरोना के डर से अभी भी लोग भीड़-भाड़ में निकलने से बच रहे हैं। ऐसे में अगर आपको किसी का सीक्रेट सांता बनकर गिफ्ट लेना हो तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि टेक्नोलॉजी की दुनिया आप घर बैठे आराम से अपनों तक उनका पसंदीदा गिफ्ट पहुंचा सकते हैं। आजकल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने इसे बेहद ही आसान कर दिया है। यहां हम आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए गिफ्ट भेजने का तरीका और बेस्ट विकल्प के बारे में बताएंगे।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से ऐसे भेजे गिफ्ट

  • अगर आप घर से बाहर नहीं निकलना चाहते तो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर जाकर पहले गिफ्ट का चयन कर लें और उसकी ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद वहां उस व्यक्ति का एड्रेस डालें जिसे आप गिफ्ट पहुंचाना चाहते हैं। ये बेहद ही सिंपल तरीका है।
  • इसके अलावा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आजकल गिफ्ट कार्ड्स का भी काफी चलन है। यानि आप अपने तय बजट के अंदर एक गिफ्ट कार्ड खरीद लें। लेकिन ध्यान रहें गिफ्ट कार्ड खरीदने के बाद आपको वहां वो एड्रेस डालना होगा जहां आपको यह कार्ड पहुंचाना है। गिफ्ट कार्ड या वाउचर की सबसे बड़ी खासियत है कि जिसे आप यह दे रहे हैं वह अपनी पसंद और सुविधानुसार खुद ही गिफ्ट का चयन कर सकता है।
  • गिफ्ट कार्ड और गिफ्ट वाचर की सुविधा ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट के अलावा पेटीएम पर भी उपलब्ध है। इसमें आप अपने बजट के अनुसार पैसे ऐड कर सकते हैं।

मिलेंगे कई गिफ्ट ऑप्शन्स

क्रिसमस के मौके पर गिफ्ट देने के लिए आपको ज्यादा नहीं पड़ेगा। क्योंकि इस मौके पर पर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर गिफ्ट की भरमार है। यहां आपको हर बजट रेंज के विकल्प मिल जाएंगे। यहां तक अगर आप किसी गैजेट गिफ्ट करना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको 2,000 रुपये की शुरुआती कीमत के ऑप्शन मिल जाएंगे। इसमें पावर बैंक, ब्लूटूथ हेडफोन, ब्लूटूथ स्पीकर, मोाबइल कवर और मोबाइल फोन भी शामिल हैं।