Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

WhatsApp की शानदार ट्रिक, बिना मोबाइल ऐप खोले जान सकेंगे कौन-कौन है ऑनलाइन

नई दिल्ली। अगर हम आपसे कहें कि आप बिना WhatsApp ओपन किए यह जान सकेंगे कि आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में कौन-कौन ऑनलाइन है, तो आपको शायद ही इस बात पर यकीन होगा। लेकिन यह संभव है। आज हम आपको यहां WhatsApp की एक शानदार ट्रिक के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप खुद ऑनलाइन आए बिना यह जान सकेंगे कि आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में कौन-कौन एक्टिव है। आइए जानते हैं…

आप यह जानना चाहते हैं कि आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में कौन-कौन ऑनलाइन है, तो आप सबसे पहले गूगल पर जाकर GBWhatsApp सर्च करें और सामने आए पहले लिंक से इसकी एपीके फाइल डाउनलोड करें। इसके बाद आप एपीके फाइल के जरिए GBWhatsApp ऐप को फोन में इंस्टॉल कर पाएंगे।

नोट: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक थर्ड पार्टी ऐप है। इसे आप अपने रिस्क पर डाउनलोड करें।

ऐसे करें इस्तेमाल

  • GBWhatsApp ऐप डाउनलोड करने के बाद सेटिंग में जाएं।
  • आपको यहां Main/Chat screen का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • Contact Online Toast के विकल्प पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप उस कॉन्टैक्ट को चुनें, जिसका आप ऑनलाइन स्टेटस की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।
  • अब जब भी आपके द्वारा चुना गया कॉन्टैक्ट ऑनलाइन आएगा, तो आपको तुरंत नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

Whatsapp का नया फीचर

WhatsApp पर अभी तक म्यूट करने के तीन 8 Hours, 1 Week और 1 year ऑप्शन मिलते थे। लेकिन अब कंपनी ने 1 Year ऑप्शन की जगह Always Mute फीचर को लाइव कर दिया है। इससे अब WhatsApp यूजर्स को हर साल ग्रुप को म्यूट नही करना पड़ेगा। आप किसी भी ग्रुप या फिर यूजर को हमेशा के लिए म्यूट कर पाएंगे। कंपनी ने Twitter फीड के जरिए इसकी जानकारी उपलब्ध करायी है।