रामगढ़ जिले की सभी खबरें एक नजर में । 01 Dec 2020 l News Lens Express l

01 : विद्युत आपूर्ति प्रमण्डल के द्वारा विशेष अभियान के तहत गठित कुल 5 टीमों ने नंवबर माह में बिजली बकायेदारों के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाते हुए रामगढ़, चितरपुर , गोला एवं दुलमी प्रखंड क्षेत्रों में कुल 790 बकायेदार का विद्युत कनेक्शन काटा गया जिनका कुल बकाया राशि 1 करोड 32 लाख रुपये था। इसके अलावे अवैध रूप से बिजली उपभोग करने वालों के विरुद्ध भी छापामारी अभियान चलाकार कुल 32 अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इस दौरान 5 लाख 39 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।इसका व्यापक प्रभाव पड़ा एवं झारखंड बिजली वितरण निगम के राजश्व में अपेक्षाकृत वृद्धि हुई।

02 : रामगढ़ सदर अस्पताल में एक तरफ जहा विश्व एड्स दिवस पर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के उद्देश्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ तो दूसरी तरफ प्रत्येक महीने की पहली तारीख को होने वाले बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत बच्चियों का लिंगानुपात बढ़ाने और समाज में बच्चियों के प्रति एक अच्छा माहौल बने इसके लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें उपायुक्त सहित जिले के तमाम पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

03 : दुलमी प्रखंड अंतर्गत इचातु गाँव में रास मेला के मौके पर राधा कृष्ण मंदिर का उद्धघाटन जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो ने फीता काटकर किया
श्री महतो ने कहा रास मेला दुलमी प्रखंड का धरोहर है, मगर कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष ग्रामीणों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को पालन करते हुए शांति पूर्वक मनाना है ।

04 : बालाजी ट्रस्ट के द्वारा देव दीपावली कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गोला रोड चट्टी बाजार में स्थित मारवाड़ी सतनारायण मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया। मंदिर में जलाए गए 200 दीपक ।

05 : मृतक अशोक बेदिया के परिजन, गिद्दी बस्ती व पहाड़ी के ग्रामीण महिला- पुरुष ने मृतक अशोक बेदिया के आश्रितों को नौकरी व मुआवजा देने की मांग को ले रैलीगढ़ा सीसीएल के कांटा घर को जाम कर दिया । जिससे कांटा कराने आए वाहनों की लंबी कतार लग गई।

06 : इंजीनियरिंग कॉलेज को डिग्री कॉलेज बनाने पर सरकार के विरोध में आंदोलन करेगी आजसू छात्र संघ ।
इसके तहत 8 दिसंबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा, उक्त जानकारी आजसू पार्टी के विनोवा भावे विश्वविद्यालय प्रभारी राजेश महतो ने दी।

07 : ज्ञान महिला समिति की ओर से बढ़ते ठंड के मद्देनजर गरीब और जरूरतमंद महिलाओं के बीच कंबल का वितरण किया गया ।

08 : भदानी नगर के चिकोर में शोकाकुल परिवार से मिला कांग्रेस नेता, बढ़ाया ढांढ़स

09 : किसान विरोधी अध्यादेश को वापस लेने और 26 नवंबर से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में सरकार का विरोध करते हुए । भाकपा माले, इनोस , आईसा व सीटू ने जिले के विभिन्न चौक चौराहों पर प्रधानमंत्री का पुतला जलाया ।

10 : सोतोकान कराटे फेडरेशन ऑफ भुरकुंडा शाखा द्वारा रिवर साइड वर्कर्स क्लब में एक दिवसीय काता प्रतियोगिता का हुआ आयोजन। 50 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। सफल हुए प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया ।

11 : चितरपुर प्रखंड के छोटकी पोना में भाजपा कार्यकर्ताओं की हुई विशेष बैठक हुई । जिसमें मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार मेहता, जिला महामंत्री रंजन फौजी मौजूद हुए । इस दौरान उन्होंने पार्टी की मजबूती को लेकर कई दिशा निर्देश दिया । वहीं उन्होंने पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को जी-जान लगाकर कार्य करने का निर्देश दिया ।

12 : खतियानी रैयत परिवार ने दूसरे दिन भी ठप रखा रेलवे साइडिंग का काम, कहा जब तक मांगे पूरी नहीं होगी, इसी तरह कार्य रुका रहेगा।

13 : मुर्राम कला निवासी प्रिंस जॉन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाई रितेश रंजन की हत्या हत्या से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी और न्याय के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाने का लिया निर्णय। कहां इतने दिन बीत जाने के बाद भी हत्यारे पुलिस के गिरफ्त से दूर है ।

14 : रामगढ़ पुलिस ने अवैध शराब और मारपीट के दो अलग-अलग मामले में 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

15 : फिल्मी एंड एरोबिक डांस संस्था ने 05 दिसंबर को डांस एवं गिटार शो का आयोजन किया है । जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले छात्र- छात्रा अपने कला का प्रदर्शन करेंगे । यह कार्यक्रम दोपहर 2:00 बजे से संध्या 6:00 बजे तक चलेगा । सफल प्रतिभागियों को उपहार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा ।

16 : गोला रोड रेलवे स्टेशन साइडिंग में हुए गोली कांड मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को किया गिरफ्तार, इनके पास से दो बाइक एक पिस्टल बरामद । 16 अक्टूबर को गोला रोड रेलवे स्टेशन साइडिंग में हुई थी गोलीबारी। जिसका आज पुलिस ने किया उद्भेदन ।

17 : रामगढ़ जिले को कोरोना मुक्त करने के उदेश्य से जिला प्रशासन द्वारा 02 दिसंबर को विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन सभी प्रखंडों में की जाएगी ।

18 : जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता के साथ रामगढ़ जिला अंतर्गत राजस्व विभाग से संबंधित कार्यो की समीक्षा की।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने अंचलवार जमीन संबंधित कर, म्यूटेशन, अतिक्रमण आदि संबंधित मामलों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सरकार द्वारा तय की गई समय सीमा में निश्चित रूप से म्यूटेशन संबंधित सभी आवेदनों का निष्पादन करना सुनिश्चित करे। उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने अपने क्षेत्र में अतिक्रमण संबंधित मामलों की भी समीक्षा करें एवं सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में कहीं पर भी कोई अतिक्रमण ना हो।

19 : भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष धर्मपत्नी के साथ पहुंचे रजरप्पा मंदिर
मां छिन्नमस्तिके की पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद ।
कहा झारखंड में थम गई है विकास की रफ्तार, राज्य सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता: भाजपा

Whats App