Logo

Chitarpur एसडीओ के प्रयास से 10वें दिन सुकरीगढ़ा और लारी मेंबहाल हुई बिजली, ग्रामीणों में हर्ष

एसडीओ की सूझबूझ से ग्रामीणों को समझाकर कार्य पूरा करवाया गया

चितरपुर : चितरपुर प्रखंड के सुकरीगढ़ा और लारी क्षेत्र में पिछले 10 दिनों से ठप पड़ी बिजली आपूर्ति शनिवार देर शाम बहाल हो गई। इस दौरान विद्युत विभाग के एसडीओ प्रभाकर कुमार ने सुबह से ही अपनी टीम के साथ लारी पनशाला में स्वयं मौजूद रहकर 11 हजार वोल्ट का तार व एंगल लगवाने का काम पूरा करवाया। इससे पूर्व उन्होंने सुरक्षा के दृष्टिकोण से लोहे का ऊंचा पोल और एक गिरे हुए पोल को भी लगवाया।

पोल लगाने के क्रम में कुछ ग्रामीण पुनः कार्य का विरोध करने लगे। लेकिन एसडीओ प्रभाकर कुमार ने काफी सूझबूझ से ना केवल ग्रामीणों को समझाकर कार्य पूरा करवाया। बल्कि देर शाम तक प्रभावित गांव सुकरीगढ़ा और लारी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बहाल भी करवाई। एसडीओ के प्रयास से बिजली आपूर्ति बहाल हो जाने से 10 दिनों से अंधकार में छाया सुकरीगढ़ा व लारी क्षेत्र रौशन हो गया और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में एसडीओ प्रभाकर कुमार ने कहा कि कार्य के दौरान कई बार कुछ ना कुछ बात को लेकर ग्रामीण विरोध करते हुए काम को प्रभावित करते रहे, जिस कारण कार्य पूरा होने में विलंब हुआ। लेकिन मैंने आज इस कार्य को चुनौती के रूप में लेते हुए देर शाम तक प्रभावित गांव में बिजली आपूर्ति बहाल करवाई। उन्होंने कहा कि जनहित का कार्य करने से मन को काफी सुकून मिलता है और इससे आत्मबल भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि यदि इच्छाशक्ति मजबूत हो तो किसी भी कार्य को पूरा किया जा सकता है। कार्य पूरा होने पर उन्होंने ग्रामीणों के प्रति भी आभार जताया। इस अवसर पर विद्युत विभाग के कनीय अभियंता राजेंद्र उरांव, संवेदक पप्पू कुमार, ओवरमैन नाजीर, लाइनमैन सुखदेव महतो व धर्मेंद्र चौधरी सहित अनेकों ग्रामीण उपस्थित थे।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
चितरपुर महाविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता व क्विज का हुवा आयोजन। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने 23वां स्थापना दिवस मनाया। श्रीकृष्ण विद्या मंदिर में स्काउट एंड गाइड का प्रशिक्षण आरंभ। जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा किया गया भर्ती कैंप का आयोजन। उप विकास आयुक्त ने छतर मांडू स्थित नव निर्माणाधीन सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। समाहरणालय सभाकक्ष में हुई जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार समिति की बैठक । मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रामगढ़ जिला के लुकैयाटांड़ में अमर शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस पर ... श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। संविधान दिवस पर कांग्रेस कमेटी रामगढ़ ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पि... अमृत ट्रॉफी में रामगढ़ विधानसभा के पंचायतों में घमासान मुकाबला जारी ।