Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

CDS के साथ तीनों सेना के बीच बन पाएगा अच्छा तालमेल- आर्मी चीफ

मुख्य रूप से तीन प्रमुखों और त्रि-सेवा एकीकरण के बीच साझा किए गए व्यक्तिगत तालमेल के कारण हासिल किया गया.

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरावने ने गुरुवार को विश्वास जताया कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के नेतृत्व में तीनों सेनाओं के बीच तालमेल को मजबूती मिलेगी और भारत भविष्य में सभी चीज के लिए बेहतर तैयार हो पाएगा। जनरल नरवाने ने बताया कि 1971 के युद्ध के दौरान तीन सेवाओं ने तालमेल के साथ प्रदर्शन किया। तीन प्रमुखों के बीच साझा व्यक्तिगत तालमेल के कारण ही भारत ने पाकिस्तान पर एक निर्णायक जीत हासिल की।

उन्होंने 1971 के युद्ध में भारतीय सैन्य अभियान का जिक्र करते हुए कहा, ‘यह एक आदर्श उदाहरण था कि तालमेल क्या आपको क्या हासिल करवा सकता है. जब आपके पास कम समय हो तो तब यह तालमेल आपकी मदद करता है। आपके उद्देश्य कम से कम समय में पूरे होते हैं। यह सैन्य कौशल की पराकाष्‍ठा है। लेकिन यह मुख्य रूप से तीन प्रमुखों और त्रि-सेवा एकीकरण के बीच साझा किए गए व्यक्तिगत तालमेल के कारण हासिल किया गया, यह मौका का मामला नहीं है। यह ऐसी चीज है जिसे संस्थागत बनाने की जरूरत है।’