Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

निसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो लाखों कमाओ, बिहार में इस कां’ड से हिल गई पुलिस

निसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो और लाखों कमाओ l
ठीक सुना आपने निसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करने के एवज में आपको मिलेगा लाखो रूपये l बस आपको उसके लिए कुछ रजिस्ट्रेशन की कागजी प्रक्रिया से गुजरना होगा l
तो आपके पास भी ऐसा फोन कॉल आ सकता हैं और आप भी इन साइबर अपराधियों के ठगी के शिकार हो सकते हैं l तो आप सतर्क हो जाएं सावधान हो l क्युकी ऐसे ही जालसाज साइबर क्राइम के ठगों की टीम को बिहार पुलिस ने धर दबोचा है l यह साइबर ठग सोशल साइट का सहारा लेकर लोगों को मोटे रकम का लालच देकर रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसा वसूलने का काम कर रहे थे l इस सिंडिकेट का जाल पूरे देश में फैला हैं l हालांकि बिहार पुलिस कि स्पेशल टीम ने इनका भंडाफोड़ करते हुए आठ आरोपियों को अरेस्ट कर लिया हैं l
ये बिहार के नवादा से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने ऐसे साइबर अपराधियों को पकड़ा है, जो लोगों को ये ऑफर देते थे कि उन्हें महिलाओं को प्रेग्नेंट करना है और इसके बदले उन्हें लाखों रुपये दिए जाएंगे. इस सिंडिकेट का जाल पूरे देश में फैला है. जानकारी के अनुसार, नवादा पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में छापेमारी की. इस दौरान मौके से 8 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 9 मोबाइल और 1 प्रिंटर मिला है.
पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी All India pregnant job (Baby birth service) के नाम पर पैसों का लालच देते थे और लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे. दरअसल, पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने छापा मार दिया.
ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब (शिशु जन्म सेवा) नाम का यह ग्रुप लोगों को फंसाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा था. ठगों ने पुरुषों को इस बारे में बताकर उन्हें फंसाया, इसके बाद रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे वसूले.

आप जानले ये पुरुषों को किस तरह की बातों में फंसाकर ठगी करते थे l

ठगों ने पुरुषों से कहा कि बेबी बर्थ सर्विस में आपको निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करना होगा, इसके लिए आपको बड़ी रकम मिलेगी. इस तरह की बातों में फंसाने के बाद पुरुषों से शुरू में ₹799 रुपये लिए गए. इसके बाद उनसे सिक्योरिटी मनी की मांग की गई. यह राशि 5 हजार से 20 हजार रुपये के बीच मांगी जाती थी.

नवादा पुलिस की एसआईटी ने मुन्ना कुमार नाम के व्यक्ति के यहां छापा मारा. पुलिस का कहना है कि मुन्ना ही इस पूरे सिंडिकेट का सरगना है. पुलिस ने इस रैकेट के आठ लोगों को पकड़ लिया है, वहीं दर्जनों आरोपी मौके से भाग निकले.
इस मामले में डीएसपी कल्याण आनंद ने बताया कि ये साइबर सिंडिकेट पूरे देश में फैला हुआ है. गिरफ्तार लोगों के कब्जे से नौ स्मार्टफोन और एक प्रिंटर बरामद किया गया है. आरोपियों से पूछताछ जारी है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
तो अगर आपके पास भी कोई ऐसा मैसेज या कॉल आए तो आप पुलिस को इसकी सूचना दें ना कि इनके झांसे में आकर अपने पैसे को गवा बैठे l