Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल पूरा होने पर नया नेता नामित करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली। राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के चारों सदस्यों का कार्यकाल इसी महीने पूरा होने जा रहा है। इनमें नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद भी शामिल हैं। इसलिए कांग्रेस सदन में अपना नया नेता नामित करेगी। चूंकि जम्मू-कश्मीर में अभी विधानसभा नहीं है, इसलिए ऊपरी सदन में वहां का कोई प्रतिनिधित्व नहीं रह जाएगा।

राज्यसभा में आजाद का कार्यकाल 15 फरवरी को समाप्त हो रहा

ऊपरी सदन में जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करने वाले गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल 15 फरवरी को समाप्त हो रहा है। जबकि पीडीपी के दो सदस्यों- नजीर अहमद लावे और मीर मुहम्मद फयाज का कार्यकाल क्रमश: 10 व 15 फरवरी व भाजपा के शमशेर सिंह मन्हास का कार्यकाल 10 फरवरी को समाप्त होने वाला है।

राज्यसभा में नए नेता के लिए आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, दिग्विजय समेत कई नेता शामिल

राज्यसभा में कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद के स्थान पर नए नेता के लिए आनंद शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खड़गे, कपिल सिब्बल तथा दिग्विजय सिंह के नाम चल रहे हैं। आनंद शर्मा फिलहाल कांग्रेस के उपनेता हैं, जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे लोकसभा में पार्टी के नेता रह चुके हैं और अनुसूचित जाति का चेहरा हैं। कपिल सिब्बल को संप्रग सरकार के कार्यकाल में नेता प्रतिपक्ष रहे अरुण जेटली के टक्कर का नेता माना जा रहा है। वहीं, दिग्विजय सिंह को सोनिया और राहुल गांधी दोनों का करीबी माना जा रहा है।