Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

एयरो इंडिया शो शुरू होने में बचे कुछ दिन शेष, जानें क्या बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। देश में एयरो इंडिया शो शुरू होने के लिए कुछ दिन ही शेष रह गए हैं। जैसे-जैसे इस शो के शुरू होने के दिन नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे लोगों में उत्साह बढ़ रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि इस साल होने वाला एयर इंडिया शो 3 से 5 फरवरी तक कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। रक्षा मंत्री ने कहा कि यह आयोजन बहुत अलग होगा और इसमें काफी अवसर मिलेंगे। बता दें कोरोना महामारी का प्रभाव इस शो पर भी पड़ा है, जिसके चलते इस शो में काफी बदलाव किए गए हैं।

 

लड़ाकू राफेल और तेजस पर होगी सभी की निगाहें

आमतौर पर यह शो पांच दिनों के लिए आयोजित है, लेकिन कोरोना के चलते इस साल इसकी समय सीमा पांच से घटाकर तीन दिन दिन की गई है। इस शो को एयरो इंडिया का नाम इसलिए दिया है क्योंकि इसके द्वारा रक्षा उपकरणों के खरीदार ऑनलाइन भी बाजार से खरीद सकेंगे। बता दें कि भारतीय वायुसेना में अभ लड़ाकू फाइटर प्लेन राफेल शामिल हो चुका है। ऐसे में इस बार इस विमान के साथ-साथ देसी लड़ाकू विमान तेजस पर भी सभी के निगाहें होगी। इसका अलावा एयरो इंडिया में सारंग हेलीकॉप्टर और सूर्यकिरम प्लेन को हवाई करतबा देखना बेहद ही रोमांचकारी अनुभव होगा।

2019 में हुआ था ये हादसा

बता दें कि वर्ष 2019 एयरों शो में पार्किंग लॉट में लगी आग लग गई थी। इस दौरान सैकड़ों कारें जल गई थीं। दरअसल, ऐसा हादसा फिर नहीं हो, इसके लिए इस बार खास काफी सावधानी बरती जा रही है। एयर कमोडोर सूद ने बताया कि एयरफोर्स और राज्य सरकार के फायर डिपार्टमेंट ने एक ख़ास टीम बनाई है। उन्होंने बताया कि घास हटा दी गई है और पिछली बार की तरह चहल-पहल नही होगी। इस बार इस शो में विदेशी कम्पनियां कम होंगी और आम लोगों की आवाजाही भी सीमित कर दी गई है।