Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

राष्ट्रपति ने लोहड़ी, मकर संक्रांति पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं, कहा- किसानों का देश के विकास में अहम योगदान

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को कहा कि खेती और किसानों ने देश के विकास और प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल, भोगली बिहु, उत्तरायण और पौष पर्व के अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। कोविंद ने कहा, ये त्योहार हमारे किसानों के अथक परिश्रम और उद्यम को सम्मान देने का भी अवसर होते हैं।

राष्ट्रपति ने कहा- त्योहार पूरे भारत में अलग-अलग रूपों में मनाए जाते हैं

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान के अनुसार, कोविंद ने कहा कि ये त्योहार पूरे भारत में अलग-अलग रूपों में मनाए जाते हैं। लेकिन यह नई फसल के कटने से जुड़ा आनंद और उत्सव का अवसर होता है। उन्होंने कहा कि पवित्र स्नान, विशेष पूजा, दान-पुण्य और अन्य अनुष्ठानों के जरिये लोग ये त्योहार मनाते हैं।

राष्ट्रपति ने त्योहारों से समृद्धि व खुशहाली बढ़ने की कामना की

उन्होंने इन त्योहारों के माध्यम से लोगों में परस्पर शांति और एकता की भावना और मजबूत होने तथा देश में समृद्धि व खुशहाली बढ़ने की कामना की।