Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Hazaribagh ऐसा तालाब जहां डुबकी लगाते ही त्वचा रोग से मिलता हैं निजात

हजारीबाग में ऐसा जलकुंड, एक बार स्नान से दूर होता है चर्म रोग, जानें इसकी मान्यता और इतिहास

हज़ारीबाग : हमारी पृथ्वी में कई अनसुलझे रहस्य है. जिन्हे विज्ञान भी समझने का प्रयास कर रहा है. ऐसा ही रहस्यमयी जगह है हजारीबाग का छेदीया तालाब. यहां की मान्यता यह है कि इस तालाब में नहाने से कई प्रकार के चर्म रोग ठीक हो जाते है. यह तालाब हजारीबाग पुराने बस स्टैंड से बड़कागांव जाने वाले मार्ग में मिशन अस्पताल के बगल में स्थित है. स्थानीय लोगो का कहना है कि इस तालाब का निर्माण लगभग 250 पहले हुआ था. इस तालाब परिसर में बाबा कमल साह और बाबा आसन साह का मजार बना हुआ है l
स्थानीय व्यक्ति बताते है कि इस तालाब की मिट्टी में रहस्य है.अगर कोई दाग, खाज, खुजली यदि से इलाज करवा के परेशान हो चुका है. तो उसे यहां एक बार अवश्य आ कर नहाना चाहिए. यहां नहाने कि भी अलग विधि है. नहाने से पूर्व इस तालाब की मिट्टी को पूरे बदन में लगाना होता है फिर 15 मिनट बाद जाकर नहाना पड़ता है. यही कारण है कि इस तालाब को खुजली तालाब भी कहते है.