Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

छठपर्व पर पर्यावरण बचाने का मंत्री बादल पत्रलेख ने लिया संकल्प, किया पौधारोपण l

दुमका : लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा के अवसर पर खूंटा बाँध छठ पूजा समिति द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सूबे के क़ृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने खूंटा बाँध तालाब के किनारे फलदार पौधे का रोपण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत नारियल एवं केला का दर्जनों पौधे लगाए गए। मंत्री ने तालाब में बने नवनिर्मित सूर्य मंदिर का भी दर्शन किया।

क़ृषि मंत्री बादल ने समिति के वृक्षारोपण कार्यक्रम के पहल की सराहना की। उन्होंने समिति द्वारा तालाब के सौंदर्यीकरण और पार्क निर्माण की मांग पर भी पहल करने की बात कही। मंत्री बादल ने कहा कि छठ आस्था का महापर्व है। इस महापर्व पर भगवान सूर्य और प्रकृति की उपासना की जाती है। छठ में लोगों की संयमता, स्वच्छता और संकल्प दिखता है।वही स्थानीय बिधायक बसंत सोरेन भी लगातार छठ घाटों का निरीक्षण कर दुमका में हो रहे छठ पूजा के दौरान किसी तरह का असुविधा छठव्रतियों को न हो इसको लेकर जिला प्रशासन को निर्देशित कर रहे है। जिला प्रशासन के द्वारा किये जा कार्यों की समीक्षा स्थानीय बिधायक के द्वारा किया जा रहा है।