Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

देश के अगले CJI के लिए मुख्य न्यायाधीश बोबडे ने की जस्टिस एनवी रमना के नाम की सिफारिश

नई दिल्ली। न्यायमूर्ति एनवी रमना (Justice NV Ramana) देश के 48वें मुख्य न्यायाधीश होंगे। भारत के मौजूदा मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे (CJI Justice SA Bobde) ने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर एनवी रमनाके नाम की सिफारिश की है। सीजेआई बोबडे के बाद जस्टिस रमना सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश हैं।

सीजेआई बोबडे 23 अप्रैल को रिटायर होने वाले हैं इससे पहले उन्होंने ने सरकार को न्यायमूर्ति रमना के नाम की सिफारिश भेजी है। हाल ही में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस सिलसिले में सीजेआई से उनके उत्तराधिकारी के नाम की सिफारिश करने को कहा था। मानदंडों के अनुसार, मुख्य न्यायाधीश के सेवानिवृत्ति होने के एक महीने पहले अगले सीजेआई का नाम क्ंद्र सरकार को देना होता है।

न्यायमूर्ति रमना 24 अप्रैल को भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभालने वाले हैं। सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश के तौर पर जस्टिस रमना का 26 अगस्त 2022 तक कार्यकाल है। मानक प्रक्रिया के तहत मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठता के आधार पर होती है। न्यायाधीश बोबडे ने 18 नवंबर, 2019 को देश के 47वें प्रधान न्यायाधीश के रूप में शपथ ली थी।