Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

2003 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन तिथि बढ़ी, अब 12 अप्रैल तक करें अप्लाई, उत्तर प्रदेश के ऐडेड कॉलेज में भर्ती

नई दिल्ली।उत्तर प्रदेश में 2003 सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए हाल ही में शुरू हुई प्रक्रिया में आवेदन करने में किसी प्रकार की कठिनाई झेल रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने राज्य के सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों में सहायक आचार्य के पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवार अब 12 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए उन्हें आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत रजिस्टेशन के साथ-साथ ही साथ निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी 12 अप्रैल तक कर लेना होगा। हालांकि, इसके बाद उम्मीदवार 13 अप्रैल 2021 तक अपना अप्लीकेशन अंतिम रूप से सबमिट कर पाएंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सहायक प्रोफेसर पदों के लिए 26 मार्च तक रजिस्ट्रेशन होने थे और अप्लीकेशन 27 मार्च तक सबमिट होने थे।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर रजिस्ट्रेशन के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों को यूपीएचईएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, site.uphesc.org पर विजिट करना होगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लि करके पंजीकरण पेज पर जाना होगा, जहां मांगे गये विवरणों को भरकर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन कंपलीट कर सकते हैं। इसके बाद, रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और जन्म-तिथि के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार सम्बन्धित विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन कर पाएंगे।

जानें योग्यता मानदंड

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित विषय में यूजीसी नेट या एसईटी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिस देखें।