Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

नागपुर की सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा, लॉकडाउन का दिखने लगा असर

नागपुर। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का जाल तेजी से फैलता ही  जा रहा है जिसे देखते हुए राज्‍य के कई जिलो में लॉकडाउन लागू  कर दिया गया है। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 16 हजार मामले सामने आए हैं जिसे देख कर लग रहा है कि हालात अब दिन प्रतिदिन बेहद खराब होते जा रहे हैं। एहतियातन नागपुर में  भी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। नागुपर में 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। जिसकी वजह से सुबह से ही यहां सन्‍नाटा पसरा हुआ है, सड़कें सुनसान पड़ी हैं।

नागपुर में  लॉकडाउन के बीच लोग जॉगिंग करने और व्‍यायाम के लिए घरों से बाहर आए। बता दें जिले में बीते 24घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,252 नए मामले सामने आए हैं।

Ads by Jagran.TV

-नागपुर में सन्‍नाटा पसरा हुआ है, सड़कें सुनसान पड़ी हैं।

राज्‍य के कई जिलों में लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के कारण  महाराष्ट्र के नागपुर, पुणे, अकोला, परभणी और औरंगाबाद जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।  महाराष्ट्र  की उद्धव सरकार का कहना है कि अगर कोरोना के मामले इसी तरह से बढ़ते रहे तो आने वाले दिनों में सरकार का और सख्‍त फैसला लेना होगा और राज्‍य के अन्‍य इलाकों में भी पूर्ण लॉकडाउन लागू करना होगा। नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा जबकि परभणी में बीते शुक्रवार रात 12 मार्च से 15 मार्च सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया था। पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 16 हजार नए मामले सामने आये हैं। शनिवार को 15,800 से नए मामले सामने आये थे और उससे पहले शुक्रवार को  13 हजार से अधिक मामले सामने आये थे। राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्‍या अब बढ़कर 22,97,793 तक पहुंच चुकी है  और मौत का आंकड़ा बढ़कर 52,811 हो गया है।

 पुणे में स्‍कूल-कॉलेज बंद

कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार अलर्ट हो चुकी है।  बीते शुक्रवार को  उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार ने पुणे में कोरोना महामारी को लेकर राज्‍य केजिलाअधिकारियों की एक बैठक बुलायी थी जिसके बाद पुणे में  31 मार्च तक के लिए स्‍कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए। इसके साथ ही नई गाइडलाइन जारी करते हुए जिले में  होटल और रेस्तरां को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी है। फूड डिलीवरी भी 11बजे तक ही की जाएगी। इसके अलावा होटल व रेस्‍तरां 10 बजे बंद कर दिए जाएंगे।

प्लेटफार्म टिकट हुआ महंगा

 राज्‍य के  नागपुर और भुसावल डिवीजनों के कुछ स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाकर 50 रुपये कर दिए गए हैं।  जबकि इससे पहले प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपये थी। भुसावल डिवीजन के नासिक रोड, जलगांव, भुसावल, बडनेरा, मडगांव, शेगांव, अकोला, अमरावती और खांडवा स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट अब  50 रुपये में दिया जा रहा है।