Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

बंगाल चुनाव के लिए भाजपा की चौथी सूची जारी, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो समेत चार सांसदों को भी टिकट

कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने रविवार को अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी की। इसमें तीसरे व चौथे के लिए 63 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। भाजपा ने बंगाल का जंग जीतने के लिए केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित चार भाजपा सांसदों को भी टिकट दिया है। इनमें एक राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता भी शामिल हैं। आसनसोल से सांसद व प्रसिद्ध गायक बाबुल सुप्रियो को कोलकाता के टॉलीगंज से प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा देश के जाने-माने इकोनॉमिस्ट अशोक लाहिड़ी को भी अलीपुरद्वार से टिकट दिया गया है। इसके साथ हाल में भाजपा में शामिल होने वाले तीन प्रसिद्ध बांग्ला अभिनेता- अभिनेत्रियों को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है।

इसके अतिरिक्त बहुचर्चित सिंगुर आंदोलन में ममता बनर्जी के सहयोगी रहे व हाल में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ नेता रवींद्र नाथ भट्टाचार्य को पार्टी ने सिंगुर से ही टिकट दिया। भट्टाचार्य 2001 से ही लगातार चार बार से सिंगुर से जीतते आ रहे हैं, लेकिन इस बार तृणमूल ने उन्हें टिकट नहीं दिया। जिसके बाद उन्होंने हाल में भाजपा का झंडा थाम लिया। इसके साथ पार्टी ने हाल में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी को भी हावड़ा के डोमजूर सीट से ही टिकट दिया है। बनर्जी ने 2016 के विधानसभा चुनाव में पूरे राज्य में इस सीट से सबसे ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी।

एक दिन पहले भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा प्रत्याशियों के नामों पर मुहर के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में नामों की घोषणा कीं। इससे पहले पार्टी ने पहले व दूसरे चरण के लिए 59 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। भाजपा महासचिव सिंह ने बताया कि राज्यसभा सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार स्वपन दासगुप्ता हुगली के तारकेश्वर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, कूचबिहार से भाजपा सांसद निशिथ प्रमाणिक को दीनहाटा सीट से टिकट दिया गया है। हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी को इसी जिले के चुंचुड़ा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, चंडीतल्ला से बांग्ला फिल्म अभिनेता यश दासगुप्ता, कोलकाता के बेहला सीट से प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री पायल सरकार जबकि हावड़ा के श्यामपुर सीट से प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती को टिकट दिया गया है।

ये तीनों फिल्मी सितारे हाल में ही भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके अलावा हावड़ा दक्षिण सीट से प्रसिद्ध पत्रकार रंतिदेव सेनगुप्ता को टिकट दिया गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी सेनगुप्ता को हावड़ा सदर सीट से भाजपा के उम्मीदवार बनाया था लेकिन वह जीत नहीं पाए थे।गौरतलब है कि इससे पहले छह मार्च को भाजपा ने बंगाल चुनाव के लिए पहले व दूसरे चरण के लिए 56 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थीं। इसके बाद दूसरी सूची में दो उम्मीदवारों एवं तीसरी सूची में एक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। पहले व दूसरे चरण में 60 विधानसीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से एक सीट भाजपा ने अपनी सहयोगी पार्टी आजसू को दी है।