Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Amitabh Bachchan होंगे एफआईएएफ 2021 पुरस्कार से सम्मानित, अभिनेता ने जाहिर की खुशी

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन और उनके फैंस के लिए खुशखबरी है। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता को खास सम्मान से नवाजा जाएगा। अमिताभ बच्चन को फिल्म आर्काइव्स और म्यूजियम के दुनिया भर के संगठन इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स (FIAF) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 एफआईएएफ अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस पुरस्कार का आयोजन वर्चुअल तरीके से 19 मार्च को किया जाएगा।

अंग्रेजी वेबसाइट जी न्यूज की खबर के अनुसार इस खास सम्मान को लेकर अमिताभ बच्चन ने खुशी जाहिर की है। दिग्गज अभिनेता ने कहा, ‘मैं एफआईएएफ 2021 अवार्ड प्राप्त करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमें इस विचार को मजबूत करना चाहिए कि फिल्म संग्रह उतना ही आवश्यक है जितना कि फिल्म निर्माण। मुझे आशा है कि हम फिल्म उद्योग और सरकार में अपने सहयोगियों से इसके लिए आगे समर्थन हासिल करने में सक्षम रहेंगे, जिससे हम अपने सपने को साकार कर सकें। एक ऐसा केंद्र बनना सकें जो हमारी शानदार फिल्म विरासत को संरक्षित और प्रदर्शित करेगा।

78 वर्षीय अभिनेता का नाम एफआईएएफ संबद्ध फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा नामित किया गया है, जो फिल्मकार और एक्टविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है। यह संगठन संरक्षण, बहाली, प्रलेखन, प्रदर्शनी और अध्ययन के लिए समर्पित है। आपको बता दें कि बीते दिनों अमिताभ बच्चन अपनी आंखों की सर्जरी की वजह से चर्चा में थे। उनकी आंख में मोतियाबिंद की शिकायत थी जिसके चलते उन्होंने सर्जरी करवानी थी।

मोतियाबिंद की शिकायत के बाद अपने ब्लॉग में इस बात का इशारा दिया था कि वह एक मेडिकल ट्रीटमेंट से गुजरेंगे, लेकिन यह नहीं बताया था कि उन्हें हुआ क्या है जिसके बाद फैंस थोड़ा टेंशन में आ गए थे। लेकिन फिर अमिताभ के एक दोस्त ने बताया कि उनकी आंख में मोतियाबिंद की शिकायत हो गई है इस वजह से उन्हें आंख की सर्जरी करवानी पड़ रही है। तब जाकर फैंस को थोड़ी राहत मिली।

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रेंट की बात करें तो इन दिनों वह अपनी कई फिल्मों लेकर सुर्खियों में हैं। इस साल अमिताभ की दो फिल्मों झुंड और चेहरे की रिलीज डेट घोषित कर दी गई है, जो सिनेमाघरों में रिलीज होंगी। अभी ब्रह्मास्त्र की रिलीज डेट घोषित होना बाकी है, जिसे अयान मुखर्जी ने निर्देशित किया है।